State News
छत्तीसगढ़- युवक को काटा जहरीला सर्प, झाड़ फूंक कराने गए परिजन, पीड़ित मौत……. 09-Feb-2022

अंबिकापुर। प्रशासन की कोशिशों के बावजूद झाड़ फूंक के चक्कर में सर्पदंश पीड़ित पंडो की मौत हो गई। सांप काटने के बाद अस्पताल जाने के बजाय वह झाड़ फूंक कराने एक गांव से दूसरे गांव घूमता रहा। आखिरकार उसकी मौत हो गई। बलरामपुर जिले के

वाड्रफनगर विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम पंचायत सूलसूली आमाटिकरा निवासी इंद्रदेव पंडो पिता बुधन पण्डो 35 वर्ष की आज बुधवार भोर में मौत हो गई।मृतक मूलतः धनमार भीतरचुरा का निवासी था। वर्तमान में ससुराल में रहता था। इसके दो पुत्र और दो पुत्रीहैं। परिवार में पत्नी और वृद्ध पिता , सहित कुल सात लोग है। घर पर यही एकमात्र कमाने वाला सदस्य था।

उसकी मौत के बाद अब परिवार के समक्ष जीविकोपार्जन की समस्या उतपन्न होने से चिंता घर कर गई है।बताया जा रहा रहा है कि इंद्रदेव पण्डो बीते गुरुवार की शाम को मवेशियों को लेने जा रहा था उसी दौरान उसे सांप ने काट लिया था।

अज्ञानता के कारण अस्पताल में इलाज न करा कर झाड़ फूंक और जड़ी बूटी कराने के लिए आरागाही, वाड्रफनगर, आबिकापुर में घूमता रहा।सर्व आदिवासी पिछड़ा समाज के प्रांतीय युवा अध्यक्ष उदय पंडो ने बताया कि अस्पताल जाने के बजाय झाड़ फूंक के चक्कर में उसकी जान चली गई।

बता दें कि बलरामपुर जिले में प्रशासन द्वारा लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है इसके बावजूद कई पंडो व कोरवा परिवारों में जागृति का अभाव देखा जा रहा है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.