State News
प्रदेश में कोरोना पड़ा कमजोर, तो यहाँ हटाई गई पाबंदियां, पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल, शॉपिंग मॉल 09-Feb-2022

बिलासपुर। देश समेत प्रदेश में कोरोना अपना आतंक मचाया हुआ था, जिसके बाद अब कोरोना के मामले में राहत देखने को मिल रही है। वहीँ बिलासपुर (Bilaspur) जिले में घटते कोविड पाजिटिविटी दर (covid positivity rate) को देखते हुए जिले में संचालित स्कूलों और विभिन्न संस्थाओं को खोलने के निर्देश दिए है।कलेक्टर के जारी निर्देश के अनुसार जिले में अब सभी स्कूलों, प्ले स्कूलों, आंगनबाड़ी तथा पुस्तकालयों के संचालन को प्रतिबंध से मुक्त कर दिया गया है। उक्त संस्थाओं के संचालन में कोविड-19 (COVID-19) से संबंधित प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

जिले में पिछले सप्ताह से कोविड पाजिटिविटी दर (covid positivity rate) 4 प्रतिशत से कम रही है , तथा बच्चों की पढ़ाई किसी भी प्रकार से बाधित न हो। इसे देखते हुए कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर (Collector Dr. Saransh Mittar) ने उक्त निर्देश जारी किया है। कलेक्टर डॉ. मित्तर (Collector Dr. Saransh Mittar) ने कहा कि जिले के सभी स्कूलों में अभियान चलाकर बच्चों का शत-प्रतिशत टीकाकरण (vaccination) सुनिश्चित करें।

कलेक्टर द्वारा जारी निर्देश के अनुसार जिले में अब सामाजिक, धार्मिक, खेल एवं अन्य गतिविधियों को भी प्रतिबंध से मुक्त किया गया है। अब जिले में संचालित शॉपिंग मॉल, होलसेल दुकानें, थियेटर, मैरेज हॉल, होटल, रेस्टोरेंट आदि पूरी क्षमता के साथ खुलेंगी। अब इन स्थलों के एक तिहाई क्षमता के साथ संचालन की बाध्यता समाप्त कर दी गयी है।

 



RELATED NEWS
Leave a Comment.