State News
जाने कब से छत्तीसगढ़ में खुल रहे स्कूल, शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने दिया बड़ा बयान 09-Feb-2022

कोरोना वायरस CORONA VIRUS  का संक्रमण अब काफी काम हो गया है। प्रदेश में अब नाईट कर्फ्यू  NIGHT CURFEW भी बंद हो गया है। अब सभी तरह की छूट दे दी गई है। तो इस बार अब स्कूल खोलने का भी निर्णय लिया गया है। छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री ने इस पर बयान दिया है।

Chhattisgarh school reopen to coming soon:  छत्तीसगढ़ में कोरोना का पीक गुजर गया है। इसी के साथ ही अब केस कम हो रहे हैं। जिसके बाद फिर से जनजीवन सामान्य हुआ है। वहीं अभी भी स्कूल पूरी क्षमता के साथ अभी नहीं खोले गए हैं। इस बीच आज शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने स्कूल खोलने को लेकर बयान दिया है।

मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जल्द ही स्कूल खुलेंगे। इसके लिए पहले विचार किया जाएगा। इनमें 4% से कम संक्रमण वाले जिलों में स्कूल खोल सकते है। हम विभाग स्तर पर तैयारियां कर रहे हैं। वहीं जल्द ही स्कूल खोले जाने पर फैसला लिया जाएगा।

BOARD EXAM : बोर्ड परीक्षाओं को लेकर मंत्री ने कहा परीक्षाएं ऑफ़लाइन ही होंगी सभी स्कूल को केंद्र बनाया गया है। मंत्री ने कहा कि खतरे को देखते हुए छात्रों को अपने स्कूल में परीक्षा देने का आदेश जारी हुआ है। वहीं किसी छात्र को कोविड रहा तो उनके लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी।

 


RELATED NEWS
Leave a Comment.