National News
गुरुग्राम में बड़ा हादसा : सोसाइटी में फ्लोर गिरने से दो की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका 11-Feb-2022

गुरुग्राम के सेक्टर-109 स्थित चिंटल पैराडाइस हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में गुरुवार शाम को बड़ा हादसा हो गया। सोसाइटी के डी-टावर में एक-एक कर छह फ्लोर पर बने फ्लैट के ड्राइंग-रूम का हिस्सा एक के एक उपर गिर गया। सभी छह फ्लैटों में परिवार रह रहे थे। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक महिला और एक युवक शामिल है। घटना में कई लोगों के दबे होने की आंशका है। पुलिस सहित राहत बचाव दल मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि गुरुग्राम के सेक्टर 109 में हुए हादसे के बाद वो इस मामले की निजी तौर से मॉनिटरिंग कर रहे है। ट्विटर पर सीएम ने कहा प्रशासनिक अधिकारियों की टीम, एनडीआरएफ और एसडीआरफ की टीम के साथ मिलकर राहत-बचाव कार्य में व्यस्त है। मैं सभी के सकुशल होने की प्रार्थना करता हूं।

सोसाइटी के लोगों से मिली जानकारी अनुसार गुरुवार को छठी मंजिल पर बने एक फ्लैट में मरम्मत का कार्य चल रहा था। इस दौरान फ्लैट फर्श टूट गया और पांचवी मंजिल पर बने फ्लैट में जा गिरा। इसी तरह एक-एक कर छठी मंजिल से लेकर दूसरी मंजिल के फ्लोर का मलबा पहली मजिंल पर बने फ्लैट में आकर गिर गया।

हादसे की सूचना के बाद सोसाइटी में हड़कंप मच गया। उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सूचना के बाद मौके पर पुलिस, दमकल विभाग, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सिविल डिफेंस की मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया।

इस बिल्डिंग में रहने वाले कौशल कुमार के मुतबाकि घटना अपार्टमेंट के डी टावर में शाम करीब 6 बजे हुई। हादसे में छठे फ्लोर से लेकर फर्स्ट फ्लोर तक के ड्राइंग रूम को नुकसान पहुंचा है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.