State News
बिलासपुर के स्काई हास्पिटल संचालक अपहरण कांड के आरोपित डाक्टरों को मिली जमानत 12-Feb-2022

बिलासपुर। पांच माह पहले सरकंडा स्थित स्काई अस्पताल के संचालक को डाक्टरों ने अगवा कर लिया था। संचालक को उत्तर प्रदेश ले जाने के बाद दिल्ली ले गए। जहां दिल्ली एयरपोर्ट के पास छोड़कर भाग निकले। दरअसल आरोपितों ने कोविड काल में अस्पताल से होने वाली आय में लेनदेन को लेकर घटना को अंजाम दिया था। मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। जज ने आरोपितों को जमानत दे दी है।

कोविड काल में स्थापित सरकंडा स्थित स्काई हास्पिटल के डायरेक्टर प्रदीप अग्रवाल के अपहरण के मामले में उत्तर प्रदेश मुरादाबाद से गिरफ्तार डा. शैलेन्द्र मसीह व डा. मोहम्मद आरिफ की जमानत उच्च न्यायालय ने स्वीकार कर ली है। गौरतलब है कि 19 सितंबर 2021 की शाम चार से पांच बजे के बीच अस्पताल के डायरेक्टर डा. प्रदीप अग्रवाल के अपहरण की जानकारी मिली। अपहरणकर्ताओं ने प्रदीप अग्रवाल का अपहरण कर सड़क मार्ग से उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद लेकर गए। यहां आरोपितों ने उन्हें डरा धमका कर एक एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर करने के लिये बाध्य किया गया। है।

उनसे 16 चेक बलपूर्वक ले लिये गए। इसके बाद दोनों आरोपितों डायरेक्टर प्रदीप अग्रवाल को दिल्ली एयरपोर्ट पर छोड़कर वापस चले गए। प्रदीप अग्रवाल हवाई मार्ग से रायपुर पहुंचे। इसके बाद पुलिस अग्रिम कार्रवाई करते हुए डा. शैलेन्द्र मसीह, डा. मोहम्मद आरिफ एवं अन्य को मुरादाबाद से सरकंडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। डा मसीह और डा. आरिफ जो कि पूर्व में स्काई हास्पिटल मे ही कार्यरत थे।

अपहरण एवं अन्य धाराओं के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया गया। उन्हें 24 सितंबर 2021 से जेल भेज दिया गया। उच्च न्यायालय ने मामले की सुनवाई करते हुए दोनों डाक्टर को जमानत का लाभ दिया। पुलिस द्वारा की गई जांच पर संदेह जताया। उक्त प्रकरण में डा. मसीह एवं डा. आरिफ की याचिकाओं पर वरिष्ठ अधिवक्ता किशोर भादुड़ी एवं अधिवक्ता माजिद अली ने अपने तर्क रखे। उन तर्को को स्वीकार करते हुए न्यायालय ने जमानत स्वीकार की।



RELATED NEWS
Leave a Comment.