State News
रेलवे महाप्रबंधक ने कहा...नवा रायपुर में रेलवे लाइन का मार्च तक काम पूरा 12-Feb-2022

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कुमार ने कहा है कि नवा रायपुर में रेलवे लाइन का काम मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा। डीआरएम दफ्तर के सामने फाफाडीह रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज न बनने से लाखों लोगों को हो रही परेशानी पर कहा कि ओवरब्रिज बनाने का काम पीडब्ल्यूडी करवा रहा है। काम में काफी विलंब तो हुआ है, इस बारे में संबंधित विभाग के अधिकारी ही बता सकते हैं।

दरअसल रेलवे महाप्रबंधक ने बिलासपुर-लखौली- रायपुर सेक्शन का वार्षिक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान यात्री सुविधाओं, संरक्षा, सुरक्षा की सुनिश्चितता के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों, स्थानीय संगठनों, यात्री संगठनों के पदाधिकारियों से मुलाकात कर उनकी मांग और समस्याएं सुनी और जल्द से जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया।

स्पेशल ट्रेन में बिलासपुर से निरीक्षण करने पहुंचे महाप्रबंधक आलोक कुमार सबसे पहले बिल्हा स्टेशन पर बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक के साथ अन्य संगठनों के पदाधिकारियों से यात्री सुविधाओं पर चर्चा की। इसके बाद रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर यात्री सुविधाओ,स्टेशन पर चल रहे विकासात्मक कार्यों का जायजा लिया। इसके बाद सेंट्रल रिले रूम, पैनल रूम, रेलवे कालोनी का निरीक्षण करने के साथ नवनिर्मित गैंग टूल रूम, रेस्ट रूम, रेल आवास, बाल उद्यान, ओपन जिम, रेल कर्मचारियों के लिए रेल आवास का शुभारंभ किया। इसी कड़ी में बिल्हा स्टेशन पर प्वाइंट, क्रासिंग, बिल्हा फाटक का निरीक्षण किया।



RELATED NEWS
Leave a Comment.