National News
शादी की रस्मों के बीच बड़ा हादसा, 13 महिलाओं की मौत, बड़ी संख्या में घायल, पीएम और सीएम ने जताई संवेदना 17-Feb-2022

कुशीनगर। शादी की खुशी के दौरान जारी रस्मों के बीच यूपी के कुशीनगर में बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया। शादी समारोह में हल्दी की रस्म के दौरान हुए इस हादसे में 13 महिलाओं की मौत हो गई। वहीं कई घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अखिल कुमार एडीजी गोरखपुर जोन ने बताया कि दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है, वहीं घायलों में जिनकी स्थिति असामान्य हो रही है, उन्हें बेहतर उपचार के लिए शिफ्ट भी करने की तैयारी है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक कुशीनगर में एक परिवार में शादी की रस्मों की अदायगी हो रही थी। जानकारी के मुताबिक हल्दी रस्म के दौरान करीब 35 लड़कियां-महिलाएं कुएं में गिर गईं। इनमें से 11 लोगों की मौके पर मौत हो गई। सभी कुएं की जाली पर बैठकर पूजा कर रही थीं तभी जाली टूट गई और सभी उसमें गिर गए।

मची चीख-पुकार सुनकर परिजन और आस-पास के लोगों ने इन्हें कुएं से बाहर निकालना शुरू किया। स्थानीय लोगों की मदद से सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। डॉक्टरों ने 13 लोगों को मृत घोषित कर दिया। डूबने से सभी की मौत की आशंका जताई जा रही है। मृतक बच्चियों की उम्र 5 से 15 साल है। जिला प्रशासन ने सभी मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संवेदना व्यक्त की है। सीएम योगी ने कहा कि प्रशासन को निर्देश दिया गया है, सभी घायलों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है, वहीं मृतकों के प्रति उन्होंने शोक व्यक्त किया है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.