National News
Omg : ऑपरेशन के दौरान एक शख्स के पेट से निकला कुछ ऐसा, जिसे देखकर डॉक्टर भी रह गए हैरान 21-Feb-2022

बिहार से एक हैरान करने वाला सामने आया है. मामला मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) से जुड़ा है जहां एक शख्स का ऑपरेशन (Glass In Stomach Case) करने के दौरान डॉक्टर भी दंग रह गए. शहर के माड़ीपुर स्थित निजी नर्सिंग होम में ऑपरेशन के दौरान 55 वर्षीय एक मरीज का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों ने उसके पेट से शीशे का पूरा गिलास बाहर निकाला. सबसे खतरनाक बात ये है कि ग्लास मलद्वार और आत में फंसा था. इलाज करने वाले डॉक्टरों ने पहले मलद्वार के रास्ते गिलास को निकालने की काफी कोशिश की लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली. इसके बाद चीरा लगाकर पेट से शीशे के गिलास को निकाला गया.

ऑपरेशन करनेवाले सर्जन डॉ महमुदुल dr mahmudul hasan हसन के मुताबिक उनके पास कुछ दिन पहले मरीज शौच नहीं होने और पेट में दर्द की शिकायत लेकर पहुंचा था. जांच के दौरान शंका हुई तो उस मरीज का अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे करावाया गया. अल्ट्रासाउंड देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए. दरअसल जिस साइज का ग्लास निकला है वो मुंह के रास्ते पेट में कभी भी नहीं जा सकता है लेकिन मरीज का कहना है कि चाय पीने वाला ग्लास मुंह के रास्ते गया है.

डॉक्टरों की टीम ने ढाई घंटे तक ऑपरेशन के बाद ग्लास को बाहर निकाला है. ऑपरेशन इतना जटिल था कि इस दौरान ग्लास का हिस्सा थोड़ा टूट भी गया था लेकिन डॉक्टरों की टीम ने उस हिस्से को भी सफलतापूर्वक निकाल दिया. ऑपरेशन के बाद फिलहाल, मरीज स्वस्थ है और उसे दो दिनों बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी जायेगी.

 



RELATED NEWS
Leave a Comment.