National News
आज के दिन करें ये खास उपाय, बदल जाएगा भाग्य 22-Feb-2022

मंगलवार( tuesday) को हनुमान जी का पूजन किया जाता है और मान्यता है इस दिन विधि-विधान से पूजा (Hanuman Puja Vidhi) करने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों के सारे संकट हर लेते हैं।मंगलवार (Tuesday Fast) के दिन उपवास भी किया जाता है और (Mangalwar Ke Upay) कहा जाता है।

करें ये खास उपाय ( upay)

  1. मंगलवार के दिन यदि आप बजरंगबाण का पाठ करते हैं तो आपके जीवन से सभी शत्रुओं को नाश होता है। यह पाठ 21 दिन तक एक निश्चित स्थान पर बैठकर किया जाता है।
  2. यदि कोई व्यक्ति शारीरिक तौर पर पीड़ित है तो उसे मंगलवार के दिन एक पात्र में जल भरकर हनुमान जी की प्रतिमा के सामने रखना चाहिए। साथ ही हनुमान बाहुक का 21 या 26 दिनों तक पाठ करना चाहिए। पाठ पूरा होने के बाद उस जल को ग्रहण करें और वहां दूसरा जल रख दें।
  3. अगर आपको भूत—प्रेत या अंधेरे से डर लगता है कि मंगलवार के दिन हनुमार जी की पूजा करें और ‘ॐ हं हनुमंते नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें।
  4. मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में गुड़ व चने का प्रसाद चढ़ाना चाहिए और यह प्रसाद 21 ​मंगलवार तक चढ़ाएं. इसके बाद हनुमान जी को चोला चढ़ाएं, ऐसा करने से जीवन में सुख-शांति और समृद्धि आती है।
  5. हनुमान जी की प्रतिमा के सामने बैठकर मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करने से कुंडली में आने वाला मंगल दोष समाप्त होता है।


RELATED NEWS
Leave a Comment.