National News
पांच साल के बच्चे ने खा ली सेक्स पावर बढ़ाने वाली 4 टेबलेट, फिर…… 25-Feb-2022

बिहार के खगड़िया जिले के सदर अस्पताल में गुरुवार को एक बच्चे के माता-पिता बदहवासी की हालत में अपने 5 साल के बेटे को लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने जब पूछा तो घरवालों ने जो बताया उसके बाद डॉक्टर भी हैरान रह गए। भारत के मेडिकल साइंस में ऐसे किसी मामले पर आज तक कोई रिसर्च ही नहीं हुआ था, दरअसल पांच साल के उस बच्चे ने चॉकलेट समझकर सेक्स पावर बढ़ाने वाली दवा (Manforce Tablet Side Effect) की 4 गोलियां खा ली थीं।

घरवालों के मुताबिक उनके पांच साल के बेटे ने घर में रखी सेक्स की ताकत बढ़ाने वाली दवा को चॉकलेट समझ कर खा लिया। वो भी एक या दो नहीं बल्कि पूरे चार टैबलेट। इसके बाद बच्चा परेशान हो उठा, उसे पसीना—पसीना हो गया और उसके प्राइवेट पार्ट में दिक्कत सामने आने लगी। इसके बाद बच्चे की तबीयत और बिगड़ गई। तब घरवाले उसे लेकर अस्पताल पहुंचे।

सदर अस्पताल के डॉक्टर इस अजब मामले से हैरान-परेशान थे। इसी दौरान उन्हें अपने एक मित्र की याद आई जो पटना एम्स में शिशु रोग विशेषज्ञ हैं। मामले को जानकार पटना एम्स के डॉक्टर भी हिल गए। उनके मुताबिक अभी तक ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया था इसलिए इलाज को लेकर भी ना तो कोई रिसर्च थी और ना ही कोई दवा। आखिर क्या किया जाए इसी उधेड़बुन में डॉक्टर लगे हुए थे।
इसके बाद डॉक्टरों को एक देसी आइडिया सूझा। पटना एम्स के डॉक्टर ने खगड़िया सदर अस्पताल के डॉक्टर बरकत अली को देसी नुस्खा अपनाने की सलाह दी। वो ये कि किसी तरह से बच्चे को उल्टी कराई जाए ताकि पेट में गई सेक्स पावर वाली दवा का ज्यादा से ज्यादा अंश बाहर आ सके। आखिर में बच्चे को नमक का घोल पिलाया गया और उसने खूब उल्टी की। करीब एक घंटे के बाद बच्चा थोड़ा आराम महसूस करने लगा और उसके अंग विशेष में आई दिक्कत भी कम होने लगी। हालांकि इसके बाद भी बच्चे को चिकित्सकों ने काफी देर तक अपनी निगरानी में रखा।
डॉक्टरों के मुताबिक सेक्स पावर बढ़ाने वाली चार गोलियां एक सामान्य इंसान के दिल की रफ्तार को बढ़ा देती हैं, ब्लड प्रेशर भी तेजी से ऊपर जाने लगता है और इसके अलावा बेचैनी भी बढ़ जाती है। अगर इलाज न मिले तो मरीज की मौत तक हो सकती है। डॉक्टरों ने बच्चे के घरवालों के साथ लोगों को भी यही सलाह दी कि बच्चों की पहुंच से ऐसी दवाओं को बिल्कुल ही दूर रखा करें।



RELATED NEWS
Leave a Comment.