State News
तुम्‍हारे घर में है भूत-प्रेत का साया, जल्‍दी करो वरना हो सकती है अनहोनी और रिटायर्ड कर्मी ने बुजुर्ग महिला को ठगा 03-May-2022

धमतरी । छत्‍तीसगढ़ के धमतरी में एक ठग ने भूत प्रेत भगाने के नाम पर बुजुर्ग महिला से एक लाख रुपये ठग लिए। ठगी का अहसास होते ही पीडि़त बुजुर्ग महिला ने थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई।पुलिस ने बुजुर्ग महिला की शिकायत पर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। चौंकाने वाली बात यह है कि आरोपित राजेन्द्र ध्रुव वन विभाग का रिटायर कर्मी है।

भूत- प्रेत के नाम पर डराकर वृद्धा से एक लाख की ठगी
भखारा पुलिस ने बताया कि मामला एक वर्ष पुराना है। ग्राम गुजरा निवासी उमा ध्रुव से रायपुर के इंदिरा नगर निवासी सेवानिवृत्त वनकर्मी राजेंद्र ध्रुव की जान पहचान थी। पहचान का फायदा उठाकर आरोपित ने बताया कि तुम्हारे घर में प्रेत आत्मा का साया है और जल्‍द से जल्‍द अपने घर में पूजा पाठ करा लो, नहीं तो अनहोनी हो सकती है। आरोपित झांसे में आकर बुजुर्ग महिला डर गई। उसके घर में भूत भगाने के नाम पर पूजा पाठ का हवाला देकर आरोपित ने तीन किस्तों में एक लाख रुपये ले लिए।
आरोपित रायपुर निवासी वन विभाग का रिटायर कर्मी गिरफ्तार, तीन किस्तों में लिए रुपये
महिला को जब ठगी का शिकार होने का अहसास हुआ तो उसने भखारा थाना में पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया। पुलिस इस मामले में सिविल ड्रेस में नारियल, अगरबत्ती लेकर पूजा कराने का बहाना बनाकर आरोपित के घर तक पहुंची और उसे पकड़ा। हिरासत में लेकर थाना लाकर धोखाधड़ी, टोनही प्रताड़ना अधिनियम और अन्य धाराओं के तहत कार्रवाई की गई। आरोपित को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी संतोष जैन, एएसआई तुलसीराम मिथिलेश, प्रधान आरक्षक चेतराम जोगी, आरक्षक डेमन साहू, महिला आरक्षक भारती साहू का योगदान रहा।


RELATED NEWS
Leave a Comment.