State News
मुख्यमंत्री बघेल ने बिहारपुर में ग्रामीण भोपाल सिंह के घर किया भोजन, पेहटा समेत इन व्यंजनों का लिया स्वाद 07-May-2022

 छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों के दौरे पर हैं। इसी कड़ी में आज सीएम बघेल सूरजपुर जिले के प्रवास पर हैं। अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान सीएम बघेल आज कुदरगढ़, बिहारपुर पहुंचे और इसके बाद वे लटोरी गांव पहुंचेंगे। कुदरगढ़ प्रवास के दौरान सीएम बघेल ने ग्रामीणों से मुलाकात की और यहां के एक ग्रामीण घर पर भोजन प्रसाद ग्रहण किया।

भोपाल सिंह के घर पर किया भोजन

मिली जानकारी के अनुसार कुदरगढ़ प्रवास के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने गांव के भोपाल सिंह के घर भोजन में पेहटा, तिलौरी, रोटी, चावल, दाल, भिंडी की भुजिया, करेला भुजिया, लकड़ा की चटनी का स्वाद लिया। साथ ही भोपाल सिंह से CM ने उनकी खेती की जानकारी ली और खेत में बोर लगवाने का निर्देश दिया। इस दौरान सीएम बघेल ने भोपाल सिंह के परिवार की बच्ची की मांग पर कहा कि यहां भी स्वामी आत्मानंद स्कूल खोला जाएगा और बालिका छात्रावास, मिनी स्टेडियम भी बनेगा।

करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात

उन्होंने इस मौके पर क्षेत्रवासियों को 2 करोड़ 45 लाख रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी। इसमें 1 करोड़ 2 लाख रुपए के विकास कार्र्याें का लोकार्पण तथा 1 करोड़ 43 लाख रुपए के कार्याें का भूमिपूजन शामिल है।

बच्ची से किया आत्मानंद स्कूल खोलने का वादा

मुख्यमंत्री ने कुदरगढ़ में 74 लाख रुपये की लागत से निर्मित नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र धरसेड़ी और 28 लाख रुपये की लागत से निर्मित उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन इन्दरपुर का लोकार्पण किया, वहीं 46.48 लाख रुपये की लागत से बनने वाली- मेन रोड से हर्रापानी, पाण्डोपारा पहुंच मार्ग पर केरा छरिया नाला में पुलिया निर्माण, 46.38 लाख रुपये की लागत का परसिया से रामपुर पहुंच मार्ग तथा बगईहा नाला पर पुलिया और 49.99 लाख रुपये की लागत का बिलासपुर से ईरापारा पहुंच मार्ग पर इरानाला में पुलिया निर्माण का शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया, विधायक पारस नाथ राजवाडे़, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू उपस्थित थे।



RELATED NEWS
Leave a Comment.