State News
CG NEWS : नक्‍सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, बीजापुर में 5 किलो IED बम बरामद, जवानों ने किया डिफ्यूज 12-May-2022

असानी’ ने तटीय ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के जनजीवन पर व्यापक असर डाला है। छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) इसका सीधा असर नहीं हुआ है। लेकिन तूफान के परवर्ती प्रभावों से तेज ठंडी हवाओं का आना बढ़ गया है।

आज की शाम तक नरसापुर, यनम, काकीनाडा, तुनी और विशाखापत्तनम तटों के साथ उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने और 12 तारीख तक आंध्र प्रदेश( andhra pradesh) तट के पास पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में पहुंचने की बहुत संभावना है। यह चक्रवात बुधवार रात तक कमजोर होकर गहरा अवदाब के रूप में परिवर्तित हो जाएगा। इसके 12 मई की सुबह तक कमजोर होकर अवदाब के रूप में परिवर्तित होने की संभावना है।

रायपुर का अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस

मंगलवार को मंगलवार को रायपुर( raipur) का अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस मापा गया था। दुर्ग में 38.7 डिग्री, राजनांदगांव में 38.8 डिग्री, पेण्ड्रा में 38.3 डिग्री और बिलासपुर में अधिकतम तापमान 37.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था।

जगदलपुर में अधिकतम तापमान केवल 30.4 डिग्री सेल्सियस ( celsius)

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार( wednesday) को महासमुंद सबसे गर्म स्थान रहा। वहां मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को महासमुंद सबसे गर्म स्थान रहा। वहां अधिकतम तापमान 39.9 डिग्री सेल्सियस मापा गया। वहीं जगदलपुर ( jagdalpur) अधिकतम तापमान केवल 30.4 डिग्री सेल्सियस ही रहा। यह सामान्य से 8 डिग्री सेल्सियस तक कम था। रायपुर का अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री, बिलासपुर में 37 डिग्री, पेंड्रा रोड में 38.2 डिग्री और अंबिकापुर में 37.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।



RELATED NEWS
Leave a Comment.