National News
'जिन अफसरों में दम हो, उन्हें फील्ड में भेजें'- गुना कांड के बाद CM शिवराज के तेवर सख्त 15-May-2022

भोपालः शनिवार को मध्य प्रदेश के गुना में शिकारियों और पुलिसकर्मियों की मुठभेड़ में 3 पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान के तेवर सख्त दिखाई दे रहे हैं. दरअसल सीएम शिवराज ने आज कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में सीएम शिवराज ने अधिकारियों से दो टूक कहा कि कानून व्यवस्था उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है. सीएम ने अपराधियों को नेस्तानाबूद करने के निर्देश दिए. 

सीएम शिवराज की अधिकारियों को दो टूक
बैठक के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को दो टूक निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस का काम सभी नागरिकों के लिए शांति से जीने की व्यवस्था करना है. शिकार करने वालों, अवैध शराब का कारोबार करने वालों को क्रश किया जाए. सीएम ने कहा कि गुना की घटना से मैं बहुत बेचैन हूं. मेरा संकल्प है किसी भी अपराधी को नहीं छोड़ा जाएगा. अपराध नियंत्रण को लेकर जल्द ही फिर से समीक्षा की जाएगी.

'फील्ड में तैनात किए जाएं अफसर'
मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान कहा कि 'मैंने पहले भी बहुत क्लीयर किया है और मैं फिर दोहरा रहा हूं कि कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर बनाए रखना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है. अपराधियों को नहीं छोड़ने का संकल्प है.' सीएम ने निर्देश दिया कि 'फील्ड में काम करने वाले अफसर तैनात किए जाएं. जिनमें दम हो,वो फील्ड में रहें.' बैठक के दौरान मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना समेत अन्य सभी शीर्ष अधिकारी मौजूद रहे. 

सीएम ने साफ किया कि 'सभी कलेक्टर, आईजी, एसपी सुन लें, अपराधियों को नहीं छोड़ने का मेरा संकल्प है. इन्हें चिन्हित किया जाए. शिकारी हो, गौकशी करने वाला, जुआ, सट्टा चलाने वाला, ड्रग्स का धंधा करने वाला हो या फिर अवैध शराब बेचने वाला, इन सभी को नेस्तानाबूद किया जाए

आईजी को हटाने की बताई वजह
गुना की घटना के बाद सीएम ने एक्शन लेते हुए ग्वालियर के आईजी को हटा दिया है. आईजी को हटाने की वजह बताते हुए सीएम ने कहा कि 'करप्शन पर जीरो टॉलरेंस है. एक्शन में देर नहीं होनी चाहिए. मैंने कल आईजी को हटाया, मैं देख रहा हूं कि आईजी घटनास्थल पर ही नहीं पहुंचे. यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.' सीएम ने कहा कि "मैं बहुत लंबा नहीं कर रहा हूं पर मुझे अपराधियों का सफाया चाहिए. मुझे एक्शन में हीला हवाली बर्दाश्त नहीं है. अपराधियों पर कार्रवाई होनी चाहिए



RELATED NEWS
Leave a Comment.