National News
देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि आज... सोनिया-प्रियंका गांधी ने दी श्रद्धांजलि 21-May-2022

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की शनिवार को 31वीं पुण्यतिथि मनाई जा रही है. दिल्ली स्थित राजीव गांधी की समाधि-स्थल 'वीर भूमि' पर श्रद्धांजलि देने का क्रम लगातार जारी है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी 'वीर भूमि' पहुंचकर श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा, कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और सचिन पायलट ने भी पूर्व पीएम राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व पीएम राजीव गांधी को याद किया. मोदी ने कहा कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि.

मेरे और प्रियंका के लिए वे अद्भुत पिता थे: राहुल
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी पिता स्व. राजीव गांधी को याद किया. राहुल इस समय लंदन में हैं. उन्होंने ट्वीट किया और कहा कि मेरे पिता एक दूरदर्शी नेता थे, जिनकी नीतियों ने आधुनिक भारत को आकार देने में मदद की. वह एक दयालु शख्स थे, और मेरे और प्रियंका के लिए एक अद्भुत पिता थे, जिन्होंने हमें क्षमा और सहानुभूति का मूल्य सिखाया. मुझे उनकी बहुत याद आती है और हम दोनों ने साथ में जो समय बिताया है, उसे याद करता हूं.

 

हर साल भारत में आज मनाया जाता है आतंकवाद विरोधी दिवस
बता दें कि आज भारत में आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया जा रहा है. ये हर साल 21 मई को मनाया जाता है. इसे राष्ट्रीय सद्भाव को बढ़ावा देने, आतंकवाद को कम करने और सभी जातियों, पंथों आदि के लोगों के बीच एकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मनाया जाता है. इस दिन आम लोगों के बीच एक मैसेज भेजने की कोशिश की जाती है कि कैसे आतंकवाद देश को नुकसान पहुंचाता है. आतंकवादी संगठन लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE) ने 21 मई 1991 को एक बम धमाके में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या की थी.



RELATED NEWS
Leave a Comment.