Rajdhani
चिटफंड कम्पनियों से वसूली कर लोगों को भुगतान करने वाला पहला राज्य है छत्तीसगढ़ : भूपेश बघेल 29-May-2022

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने टाटा मारी में पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि लोगों की आय बढ़ी है। पहले लोग बैंक जाने से बचते थे। बस्तर संभाग के सभी विधानसभाओं में बैंक की मांग दिख रही है। बैंकों में भीड़ बड़ी है। लोगों का रुझान खेती बाड़ी की ओर बड़ी है। बिजली की मांग बड़ी है। पालकों की ओर से स्वामी आत्मानन्द स्कूल की मांग बढ़ी है। पुराने बन्द पड़े स्कूलों को भी खोला गया है। मुख्य मार्ग में संचालित स्कूलों को अब मूल ग्राम में संचालित किए जाने की मांग की जाने लगी है।

डेनेक्स जैसी संस्थाओं के कारण रोजगार बढ़ा है। बस्तर प्राकृतिक रूप से सुंदर है। पर्यटन निरन्तर बढ़ रहा है. संस्कृति के संवर्धन संरक्षण का कार्य किया जा रहा है। आगे सीएम ने कहा – यहां बन्दोबस्त सुधार की मांग की गई है। ड्रोन से सर्वेक्षण होगा। बड़े डोंगर का पर्यटन केंद्र के रूप में विकास होगा। धनोरा में महाविद्यालय बैंक आदि स्थापित किया जाएगा। बस्तर में परिवर्तन की चहक जबरदस्त। शांति की ओर लौट रहा है बस्तर। लोग पहले भयभीत थे। अब लोगों में खुशी और उम्मीद दिखाई देती है। हमारे जनप्रतिनिधि और अधिकारी कर्मचारी यहां शांति और विकास के लिए कार्य कर रहे हैं।

अबूझमाड़ लगभग चार जिलों में फैला हुआ है। दंतेवाड़ा की ओर से आवागमन की सुविधा शुरू हो चुकी है। स्कूल, आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य केंद्र का संचालन शुरू हो चुका है। सीएम ने कहा – नारायणपुर में अनेक लोगों को पट्टे बांटे गए हैं। चिटफंड कम्पनियों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। चिटफंड कम्पनियों के खिलाफ कुर्की की कार्यवाही की जा रही है। लोगों को भुगतान किया जा रहा है. चिटफंड कम्पनियों से वसूली कर लोगों को भुगतान करने वाला छत्तीसगढ़ पहला राज्य है।

More Photo
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.