State News
अंबिकापुर में ऑनलाइन गेम खेलता रहा युवक और खाते से निकल गए 10 लाख रुपये, थाने में दर्ज कराई FIR 29-May-2022

अंबिकापुर। अंबिकापुर शहर में ऑनलाइन गेम खेलकर पैसा कमाने के चक्कर में एक युवक 10 लाख रुपये गंवा बैठा। युवक ने अपना बैंक खाता चेक किया तब उसे इसकी जानकारी हुई। उसने कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है। ढाई महीने पहले भी अंबिकापुर में एक व्यवसायी ने ऑनलाइन गेम में लाखों रुपये गंवा दिए थे, जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली।

कोतवाली पुलिस ने बताया कि अंबिकापुर डीसी रोड निवासी राकेश कुमार तिवारी (32 वर्ष) मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलने का शौकीन है। वह रुपये लगाकर आनलाइन गेम खेलता था। 25 अप्रैल 2022 से 26 मई के बीच मोबाइल पर आए मैसेजेस और ऑनलाइन प्लेटफार्म पर गेम खेलने के एवज में अच्छा लाभांश मिलने के लुभावने झांसे में आ गया। एक माह के भीतर वह कई बार ऑनलाइन गेम में शामिल हुआ। गेम खेलने वाले व्यक्ति द्वारा पहले ईमेल आईडी व मोबाइल नंबर मांगा गया था। राकेश कुमार गेम खेलने में इस कदर रम गया कि 1 माह में 451 बार में 9 लाख 89 हजार रुपये का लेन-देन उसके खाते से हो गया और उसे पता ही नहीं चल पाया।

फोन-पे से हुआ है ट्रांजेक्शन

पुलिस की जांच में यूपीआई व फोन-पे यूपीआई के माध्यम से लेन-देन की बातें सामने आ रहीं हैं। लाखों रुपये हाथ से निकलने की जानकारी जब उसे मिली तो उसके होश उड़ गए। कोतवाली पुलिस ने मामले में धारा 420, 66 डी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

एक व्यवसायी ने की थी आत्महत्या

बता दें कि ढाई माह पहले 5 मार्च को गोधनपुर वसुंधरा विहार निवासी व्यवसायी ने ऑनलाइन गेम में लाखों रुपये गंवाने के बाद अपनी पुत्री और पुत्र को जहर देकर स्वयं फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। घटना में व्यवसायी वह उसकी आठ पुत्री की मौत हो गई थी। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने ऑनलाइन गेम प्लेटफार्म को नोटिस भी भेजा था। लगातार ठगी के मामले सामने आने के बाद भी ऑनलाइन गेम में पैसा लगाने वालों की कमी नहीं है।

More Photo
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.