National News
नवजात को बता रहे एलियन?, महिला ने दिया जन्म, मामला जानने पढ़िए पूरी खबर 04-Jun-2022

मध्य प्रदेश। रतलाम में एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने एलियन जैसे दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया है. बच्चे को फिलहाल एसएनसीयू में इलाज के लिए रखा गया है. ये बच्चा पूरी तरह विकसित नहीं हो पाया है. नवजात शिशु के शरीर पर चमड़ी ही विकसित नहीं हुई जिसकी वजह से उसके शरीर की सारी नसें स्पष्ट दिखाई दे रही हैं. यही नहीं, चमड़ी नहीं होने की वजह से उसकी आंखें, होंठ आदि पर भी सूजन देखी जा रही है.

पहली नजर में देखने पर ये बच्चा एलियन जैसा दिख रहा है लेकिन इसके पीछे वजह है- जैनेटिक समस्या. डॉक्टर्स का कहना है कि जैनेटिक समस्या की वजह से बच्चा ऐसा दिख रहा है. फिलहाल, नवजात शिशु को आईसीयू में रखा गया है. आईसीयू इंचार्ज डॉ. नावेद कुरैशी ने बताया कि बड़ावदा निवासी शफीक की पत्नी साजेदा की डिलीवरी में हुई है. बच्चे को देखकर हर कोई हैरान है. मेडिकल भाषा में ऐसे बच्चों को कोलोडियन बेबी कहा जाता है. यह एक जैनेटिक समस्या है. इस बीमारी में गर्भावस्था के दौरान बच्चे की चमड़ी विकसित नहीं होती है और बच्चे के शरीर पर चमड़ी नहीं होने से उसके अंग सूज जाते हैं और नसें बाहर दिखाई देती हैं.

डॉक्टर कुरैशी ने कहा कि इस तरह के बच्चे को इंफेक्शन का ज्यादा खतरा रहता है. बच्चे की उंगलियां और कई अंग भी पूरी तरह विकसित नहीं हुए हैं. अंग के सही तरीके से डेवलप नहीं होने की दशा में फिलहाल यह संशय है कि यह बच्चा मेल है या फीमेल. फिलहाल, बच्चे का उपचार किया जा रहा है.

 


RELATED NEWS
Leave a Comment.