National News
गैंगरेप केस में बड़ा खुलासा, सरकारी गाड़ी में हुई थी हैवानियत 08-Jun-2022

हैदराबाद: हैदराबाद में बीते दिनों नाबालिगों से रेप के कई मामले सामने आए. इसमें सबसे ज्यादा सुर्खियों में जुबली हिल्स गैंगरेप रहा. इस हाई प्रोफाइल मामले में पुलिस ने एआईएमआईएम (AIMIM) विधायक के नाबालिग बेटे और भतीजे को भी पकड़ा है. पुलिस के मुताबिक, बरामद इनोवा कार पर सरकारी वाहन लिखा था, जिसका इस्तेमाल वक्फ बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी द्वारा किया जाता था. इनोवा का इस्तेमाल गैंगरेप के लिए किया गया था. वारदात के दौरान मर्सिडीज और इनोवा दोनों नाबालिग चला रहे थे. आरोपियों ने इनोवा के ड्राइवर को बेकरी पर उतार दिया और गाड़ी लेकर चले गए थे.

आरोपी कार चलाकर जुबली हिल्स रोड नंबर 44 तक ले गए, जहां उन्होंने गैंगरेप किया. वारदात के बाद पुलिस ने पब के बाहर लगे CCTV फुटेज से आरोपियों की पहचान की थी. इस मामले में अब तक 6 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं, जिसमें 5 नाबालिग हैं. पुलिस कमिश्नर आनंद ने कहा कि MLA के बेटे को गैंगरेप के लिए नहीं, बल्कि आईपीसी और पॉक्सो (POCSO) एक्ट के सेक्शन 354 के तहत हिरासत में लिया गया है. बाकी पांच आरोपियों को सेक्शन 376 (D) (गैंगरेप), 354, 366 (किडनैपिंग) POCSO Act, IT Act (पीड़िता के वीडियो सर्कुलेट करने के लिए) समेत कई अन्य सेक्शन के तहत चार्ज किया गया है

पीड़िता के पिता ने शिकायत की थी कि उनकी बेटी 28 मई को एक पार्टी में गई थी. इस पार्टी का आयोजन उनकी बेटी के दोस्त सूरज और हादी ने किया था. पीड़िता के पिता ने बताया था कि शाम करीब साढ़े पांच बजे लाल रंग की मर्सिडीज कार में कुछ लोगों ने मेरी बेटी को पब से निकाला. इस दौरान एक इनोवा कार भी बाहर निकली. कार सवार लोगों ने मेरी बेटी के साथ ऐसी हरकत की. हैदराबाद में 10 दिनों के अंदर नाबालिगों के साथ रेप के 5 केस सामने आए हैं. इतना ही नहीं अकेले सोमवार को दो नाबालिगों के साथ दुष्कर्म के मामले दर्ज हुए. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हैदराबाद पुलिस के मुताबिक, सोमवार को जो दो मामले सामने आए, उनमें से एक मामला रामगोपालपेट पुलिस थाने का और दूसरा राजेंद्र नगर थाने का था. हालांकि, दोनों मामलों में आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

रामगोपालपेट पुलिस के मुताबिक, यहां 17 साल की लड़की के साथ 23 साल के शख्स ने रेप की वारदात को अंजाम दिया. आरोपी और पीड़िता की काफी वक्त से जान पहचान थी. 22 अप्रैल को आरोपी ने पीड़िता को दोस्त का जन्मदिन मनाने के लिए बुलाया. फिर पीड़िता को आरोपी केक लेने के लिए कार से ले गया. जहां रास्ते में सुनसान जगह पर उसने रेप को अंजाम दिया. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी सुरेश को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

वहीं, दूसरे केस में राजेंद्र नगर पुलिस ने बताया कि मूवी हॉल में आरोपी ने रेप को अंजाम दिया. पुलिस के मुताबिक, यहां एक नाबालिग लड़की ने आरोप लगाया कि उसके साथ नाबालिग लड़के ने रेप किया. आरोपी और पीड़िता की कुछ महीनों से जान पहचान थी. लड़के ने लड़की को फिल्म देखने के बहाने बुलाया. इसके बाद वह लड़की को एक मॉल में ले गया. जहां लड़के ने लड़की के साथ रेप किया. हालांकि, मामला एक महीने पुराना है. लेकिन पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद सोमवार को मामला दर्ज किया था. नाबालिग के साथ रेप के 5 मामलों में से पहला केस 28 मई को सामने आया था.



RELATED NEWS
Leave a Comment.