State News
स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल मर्दापाल में शाला प्रवेशोत्सव सम्पन्न शाला प्रवेशोत्सव में विधायक चंदन कश्यप सहित जनप्रतिनिधियों ने नव प्रवेशी बच्चों को तिलक लगाकर किया स्वागत 11-Jul-2022

विधायक नारायणपुर एवं अध्यक्ष छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड  चंदन कश्यप और कलेक्टर  दीपक सोनी सहित जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती भगवती पटेल, जनपद पंचायत अध्यक्ष  शिवलाल मण्डावी तथा अन्य जनप्रतिनिधियों ने शासकीय स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल मर्दापाल के शाला प्रवेशोत्सव में नव प्रवेशी बच्चों को तिलक लगाने सहित मिठाई खिलाकर स्वागत किया। जिले के कोण्डागांव ब्लॉक अंतर्गत दूरस्थ क्षेत्र मर्दापाल में शासकीय स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रारंभ होने से इस ईलाके के बच्चे और ग्रामीणजन काफी उत्साहित परीलक्षित हुए। इस अवसर पर विधायक  कश्यप, कलेक्टर  सोनी और जनप्रतिनिधियों ने नव प्रवेशी बच्चों को किताबें वितरित कर उन्हें शुभकामनाएं दी। इस मौके पर विधायक  चंदन कश्यप ने मर्दापाल में शासकीय स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल की सौगात के लिए क्षेत्र के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि हमारी सरकार की सोच गरीब  एवं कमजोर तबके के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है। इसी को मद्देनजर रखकर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा इस दूरस्थ वनांचल ईलाके में उक्त स्कूल को खोलने की घोषणा की गई। अब इस क्षेत्र के बच्चे भी अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा ग्रहण कर बेहतर भविष्य निर्माण कर सकेंगे। उन्होंने क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को खूब मेहनत एवं लगन के साथ पढ़ाई कर कलेक्टर, डॉक्टर, इंजीनियर बनकर घर-परिवार, गांव और क्षेत्र का नाम रौशन करने की समझाईश दी।
विधायक  कश्यप ने मर्दापाल में बालक एवं कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि जो छात्र-छात्राएं 10वीं एवं 12वीं में 60 प्रतिशत से अधिक प्राप्तांक हासिल करेंगे उन्हें 10 हजार रूपये की सम्मान निधि प्रदान किया जायेगा। इस अवसर पर कलेक्टर  दीपक सोनी ने कहा कि शासन की मंशानुरूप मर्दापाल में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोला गया है। अब इस क्षेत्र के बच्चों को भी अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई का मौका मिलेगा। यहां के छात्र-छात्राओं से रूबरू होने पर ये सभी ने डॉक्टर, इंजीनियर, शिक्षक बनने के अपने लक्ष्य के बारे में बताया। जिला प्रशासन इस क्षेत्र के बच्चों की शिक्षा के प्रति समर्पण को ध्यान में रखकर इंजीनियरिंग, चिकित्सा आदि उच्च शिक्षा हेतु प्रवेश परीक्षाओं तथा प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित करेगी। जिससे इन बच्चों का सपना साकार हो सके। उन्होंने मर्दापाल के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल में सभी सुविधाओं की उपलब्धता शीघ्र सुनिश्चित करने का भरोसा दिलाया। इस दौरान जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती भगवती पटेल एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने मर्दापाल में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रारंभ होने पर खुशी व्यक्त करते हुए क्षेत्र के लोगों को बधाई दी। इस मौके पर सरस्वती साईकल योजनांतर्गत 14 साईकिलों का कक्षा 9वीं की नव प्रवेशी छात्राओं को वितरण किया गया। वहीं क्षेत्र के 16 हितग्राहियों को व्यक्तिगत वनाधिकार पट्टे प्रदान किये गये। इस दौरान एसडीएम श्री चित्रकांत चार्ली ठाकुर, जिला शिक्षा अधिकारी  अशोक पटेल तथा शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी, शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं बड़ी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राएं एवं ग्रामीणजन मौजूद रहे।



RELATED NEWS
Leave a Comment.