National News
Coal Smuggling Case: ईडी ने 8 IPS अफसरों को पूछताछ के लिए दिल्ली में किया तलब 11-Aug-2022

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशलय (Enforcement Directorate) ने कोयला तस्करी मामले में पूछताछ के लिए पश्चिम बंगाल के 8 IPS अधिकारियों को नई दिल्ली तलब किया है। इन आईपीएस अधिकारियों को नई दिल्ली में ईडी कार्यालय में पेश होने की तारीख बता दी गई है।

बता दें कि ईडी ने पिछले साल भी इन आठ में से सात अधिकारियों को तलब किया था। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को जानकारी दी कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोयला तस्करी मामले में पश्चिम बंगाल के आठ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को पूछताछ के लिए नई दिल्ली बुलाया है। उन्होंने कहा कि जिन भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों को ईडी ने तलब किया है, उनमें ज्ञानवंत सिंह (एडीजी, सीआईडी), कोटेश्वर राव, एस. सेल्वामुरुगन, श्याम सिंह, राजीव मिश्रा, सुकेश कुमार जैन और तथागत बासु भी शामिल हैं।

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने कहा कि आईपीएस अधिकारियों को नई दिल्ली में ईडी कार्यालय में पेश होने की तारीख बता दी गई है। ‘इन आईपीएस अधिकारियों ने कोयला तस्करी मामले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस बात के सबूत हैं कि इन अधिकारियों को घोटाले से फायदा मिला। ये सभी उन इलाकों में तैनात थे, जहां तस्करी हुई।’



RELATED NEWS
Leave a Comment.