Rajdhani
बारिश से बिगड़े हालात...छत्तीसगढ़-तेलंगाना का संपर्क टूटा, कई नदियां खतरे के निशान पर 11-Aug-2022

रायपुर: छत्तीसगढ़ समेत पड़ोसी राज्यों में लगातार हो रही वर्षा से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। तेलंगाना में गोदावरी का जल स्तर खतरे के अंतिम लेवल को भी पार कर गया। वहीं शबरी नदी भी खतरे के निशान से एक मीटर दूर रह गई है। इसके बैक वॉटर से सुकमा के कोंटा में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है।

इधर महानदी का भी जलस्तर बढ़ रहा है। खतरे के निशान से चार फीट नीचे बह रही है। इसके कारण जांजगीर-चांपा के चंद्रपुर शहर में बाढ़ का पानी घुस गया है। चंद्रपुर-सरिया-बरमकेला और हीरापुर-डभर रूट बंद हो गया है।

वहीं आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बारिश को लेकर अलर्ट जारी है। गोदावरी का जल स्तर 52.20 फीट पर पहुंच गया है। यह स्तर तीसरे वार्निंग को भी पार कर गया है। वहीं वीरापुरम के पास नेशनल हाईवे पर पांच फीट पानी होने के कारण देर रात से रूट बंद है। दोनों ओर वाहनों की कतार लगी हुई है।

बीजापुर में मिरतुर में मरी नदी और वेलुदी नदी उफान पर है। फुलगट्टा समेत 10 से ज्यादा गांव और गंगालूर इलाके के कई गांवों का संपर्क टूटा हुआ है। तारलागुड़ा में पानी भरने से बीजापुर के रास्ते तेलंगाना मार्ग बंद है। जांजगीर-चांपा में लगातार 2 दिनों से हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए हैं। शिवरीनारायण और चंद्रपुर में महानदी का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। शिवरीनारायण के सबरी सेतु से महज एक फीट नीचे पानी बह रहा है। चंद्रपुर में महानदी प्रवेश कर चुकी है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में जांजगीर-चांपा और उससे लगे जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है। इसके बाद नदी-नालों के कैचमेंट एरिया, निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है।

More Photo
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.