State News
रेल यात्री कृपया ध्यान दे...आज से पटरी पर दौड़ेंगी 53 ट्रेनें 29-Aug-2022

बिलासपुर: रेल यात्रियों को आज से बड़ी राहत मिलने वाली है। दरअसल रद्द की गई 62 ट्रेनों में से 53 का परिचालन सोमवार से शुरू हो जाएगा। वहीं मात्र 9 ट्रेनें ही रद्द रहेगी। अच्छी बात यह है कि मंगलवार से सभी ट्रेनें सामान्य रूप से चलने लगेगी।

बता दें कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने 21 से 29 अगस्त तक 62 ट्रेनों को रद्द कर दिया था। इसमें से 53 ट्रेनें सोमवार से पटरियों में दौड़ने लगेगी। हालांकि सोमवार को 9 ट्रेनें रद्द है, लेकिन मंगलवार से स्थिति पूरी तरह सामान्य हो जाएगी।

वहीं यात्री पहले की तरह सभी ट्रेनों में सफर कर पाएंगे। एसईसीआर द्वारा हिमगिरी स्टेशन में चौथी लाइन कनेक्टिंग का कार्य किया जा रहा है। इस दौरान एसईसीआर से चलने वाली 62 ट्रेनों को 21 से 29 अगस्त तक रद्द कर दिया गया है। इमसें दूरंतो, मेल और अहमदाबाद एक्सप्रेस जैसी कई महत्वपूर्ण गाड़ियां थी। एसईसीआर द्वारा अचानक इन ट्रेनों को रद्द करने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

बताया जा रहा है कि एसईसीआर जल्द से जल्द तीसरी और चौथी लाइन का काम पूरा करना चाहती है। ऐसे में सितंबर के शुरुआती सप्ताह में एक बार फिर ट्रेनों को रद्द करने की तैयारी चल रही है। वहीं यात्रियों को आने वाले दिनों में फिर से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.