National News
इन राज्यों में आज भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 29-Aug-2022

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है। मध्य प्रदेश, राजस्थान से लेकर उत्तर प्रदेश में बाढ़ ने भीषण तबाही मचाई है। वहीं मौसम विभाग ने दक्षिण भारत के कई राज्यों से फिर से भारी बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून की स्थिति समुद्र तल पर मानसून की ट्रफ हिमालय की तलहटी के करीब चल रही है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश और इससे सटे दक्षिण-पश्चिम बिहार पर बना हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ को पश्चिमी अफगानिस्तान और आसपास के क्षेत्रों में एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में देखा जा सकता है।

बंगाल की दक्षिण खाड़ी के मध्य भागों में समुद्र तल से 4.5 किमी और 5.8 किमी के बीच चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों पर चक्रवाती परिसंचरण से तमिलनाडु के दक्षिणी तट एक ट्रफ रेखा औसत समुद्र तल से लगभग 3.1 ऊपर फैली हुई है। वहीं एक उत्तर-दक्षिण ट्रफ आंध्र प्रदेश के तट से तमिलनाडु होते हुए कोमोरिन क्षेत्र तक समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर तक फैली हुई है।

मौसम विभाग के मुताबिक 28-30 तारीख के दौरान उत्तर आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना और रायलसीमा में कई जगहों पर बिजली गरज के साथ भारी बारिश तो कई जगहों पर हल्की मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा अगले 5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, केरल और माहे और तटीय कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.