National News
डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर को तलाश करने पहुंची CBI 30-Aug-2022

गाजियाबाद: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के अधिकारी ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर्स की जांच शुरु हो गई है। आपको बता दें दिल्ली में नई आबकारी नीति में कथित घाटाले में CBI ने पहले उनके घर पर दबिश दी थी वहीं अब उत्तर प्रदेश स्थित गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर 4 स्थित पंजाब नेशनल बैंक में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के अधिकारी जांच करने पहुंचे।

बताया गया कि सीबीआई की टीम लॉकर के रजिस्टर देखेगी और इसके साथ ही वह मनीष सिसोदिया के बैंक खाते की जानकारी भी इकट्ठा करेगी, ऐसे में इस मामले में वक्त लग सकता है। बता दें यह जांच आबकारी नीति में हुए कथित घोटाले को लेकर की जा रही है। वहीं पत्नी के साथ बैंक पहुंचे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि जांच में कुछ नहीं मिलेगा।

घर पर भी छापा मार चुकी है सीबीआई
इससे पहले सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के घर पर छापा मारा था. आबकारी नीति में कथित घोटाले के आरोपों के बाद शुरू हुई जांच में सीबीआई ने अपनी FIR में सिसोदिया का नाम सबसे ऊपर है। सीबीआई की FIR आईपीसी की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) और 477-ए (खातों का जालसाजी) के तहत दर्ज की गई है।

इससे पहले सोमवार को सिसोदिया ने कहा था कि कल CBI हमारा बैंक लॉकर देखने आ रही है। 19 अगस्त को मेरे घर पर 14 घंटे की रेड में कुछ नहीं मिला था। लॉकर में भी कुछ नहीं मिलेगा। CBI का स्वागत है. जाँच में मेरा और मेरे परिवार का पूरा सहयोग रहेगा।

सिसोदिया का नाम उन 15 लोगों में है जिनके खिलाफ दिल्ली आबकारी नीति को लागू करने के दौरान हुए कथित घोटाले में एफआईआर दर्ज की गई है। सीबीआई ने 19 अगस्त को ही इस मामले में सिसोदिया के घर समेत 31 जगहों पर छापा मारा था।



RELATED NEWS
Leave a Comment.