National News
31 अगस्त से पहले निपटा लें ये जरुरी तीन काम: नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान 30-Aug-2022

नई दिल्ली: कल अगस्त का महीना खत्म होने वाला है। ऐसे में महीना समाप्त होने से पहले आपको कुछ जरूरी वित्तीय काम निपटा बहुत जरूरी है। इन कामों को समय पर न निपटाने पर आपको बड़ा वित्तीय नुकसान हो सकता है। आइए हम आपको 31 अगस्त 2022 से पहले जरूरी वित्तीय काम के बारे में जानकारी दे रहे हैं। अगर आप पीएनबी खाताधारक है तो 31 अगस्त तक अपने खाते है केवाईसी को पूरा कर लें। अगर आप इस काम को नहीं निपटाते हैं तो अपने खाते को होल्ड पर रख दिया जाता है।

अगर पीएम किसान स्कीम के लाभार्थी हैं तो 31 अगस्त 2022 से पहले अपने केवाईसी के प्रोसेस को पूरा कर दें. ऐसा न करने पर आपको 12 वीं किस्त का लाभ नहीं मिलेगा। केवाईसी की प्रक्रिया पूरा करने के लिए आप पीएम किसान की वेबसाइट पर विजिट करें।

अगर आपने 1 अगस्त 2022 को आईटीआर फाइल किया है तो इसके वेरिफिकेशन की प्रक्रिया 30 दिन के भीतर कर लें। बता दें कि जिन लोगों ने आईटीआर डेडलाइन से पहले (31 जुलाई 2022 तक) फाइल किया है उन्हें इसके वेरिफिकेशन के लिए 120 दिन का वक्त मिलेगा।

जिन लोगों 1 अगस्त या उसके बाद आईटीआर फाइल किया है उन्हें केवल 30 दिनों के भीतर इसका वेरिफिकेशन करना जरूरी है। वरना अपना आईटीआर फाइलिंग को पूरा नहीं माना जाएगा।



RELATED NEWS
Leave a Comment.