National News
ज्ञानवापी मामले में आज 3 बजे होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 11-Nov-2022

नई दिल्ली। वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में मिली शिवलिंग जैसी रचना को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में 3 बजे सुनवाई होगी। गुरुवार को हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने कोर्ट में कहा कि जगह को संरक्षित रखने का सुप्रीम कोर्ट का आदेश 12 नवंबर तक ही है। ऐसे में CJI धनंजय चंद्रचूड़ ने आश्वासन दिया कि 11 नवंबर को 3 बजे विशेष बेंच का गठन कर सुनवाई की जाएगी।

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए 31 अक्टूबर को शीर्ष अदालत ने कहा था कि 10 नवंबर को यह मामला लिस्ट होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस पर हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने 10 नवंबर को चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने यह मामला उठाया।

विष्णु जैन ने कोर्ट को बताया कि 12 नवंबर से पहले सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जरूरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि सुनवाई होगी तो जगह की सुरक्षा को लेकर आदेश नए सिरे से जारी किया जा सकेगा। सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि 7/11 को निचली अदालत ने क्या आदेश दिया? इसपर विष्णु ने कहा कि मुस्लिम पक्ष की याचिका को निचली अदालत ने खारिज कर दिया। सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि संरक्षण को लेकर नई बेंच बनानी होगी। दोपहर तीन बजे नई बेंच मामले पर सुनवाई करेगी।



RELATED NEWS
Leave a Comment.