State News
सिद्धिविनायक अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही से 10 माह एक मासूम बच्चे की हुई मौत, 7 डॉक्टरों के खिलाफ दर्ज एफआईआर 18-Nov-2022

दुर्ग जिले में एक निजी हॉस्पिटल के डॉक्टरों की लापरवाही ने 10 माह के बच्चे की जान ले ली। घटना की शिकायत के बाद दुर्ग पुलिस ने हॉस्पिटल के 7 डॉक्टरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। साथ ही स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द करने का आदेश जारी किया गया है।

दरसअल, ये पूरा मामला सिरसागेट चौक भिलाई-3 स्थित सिद्धिविनायक अस्पताल का है। इस मामले में दुर्ग पुलिस ने एक प्रेसनोट भी जारी किया है, जो इस प्रकार है। सागर पारा देवबलौदा निवासी डिकेश वर्मा ने 27 अक्टूबर को 10 माह के पुत्र को सर्दी जुखाम के चलते सिद्धिविनायक अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया था। डॉक्टरों ने बच्चे को सांस लेने की तकलीफ के चलते आईसीयू में भर्ती कराया गया था। 31 नवम्बर को बच्चे का स्वास्थ्य बिगड़ने से अस्पताल में उपचार के दौरान बच्चे की मौत हो गई। पीड़ित परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए इस मामले में थाना पुरानी भिलाई में धारा 174 के तहत अपराध दर्ज कराया।
वहीं, इस घटना के संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा समिति गठित कर जांच किया गया। जांच पर चिकित्सा अधिकारी डॉ. संमीत राज प्रसाद, शिशुरोग विशेषज्ञ एवं आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉ. दुर्गा सोनी, डॉ. हरिराम यदु, डॉ. गिरीश साहू, एवं नर्सिंग स्टाफ, आरती साहू, कुमारी निर्मला यादव के द्वारा बच्चे के इलाज में लापरवाही बरतने पर दोषी होना पाया गया। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पश्चात उपरोक्त सात आरोपीगणों के विरूद्ध याना पुरानी मिलाई में दिनांक 16.11.2022 को अपराध क्रमांक 523/2022 धारा 304ए भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.