National News
Horoscope Today 21 November 2022: सप्ताह का पहला दिन कर्क, तुला, मकर, कुंभ राशि के लिए खास, जानें आज का राशिफल 21-Nov-2022

Horoscope Today 21 November 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 21 नवंबर 2022, सोमवार को मार्गशीर्ष मास की कृष्ण पक्ष की द्वादशी की तिथि रहेगी. आज प्रदोष व्रत भी है.चंद्रमा इस दिन कन्या राशि में अपनी यात्रा पूर्ण करेगा और तुला राशि में प्रवेश करेगा.मेष राशि से मीन राशि तक का आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- आज का दिन सुख व समृद्धि दिलाने वाला रहेगा. यदि आपको संतान की शिक्षा से संबंधित कुछ समस्या चल रही थी, तो उनसे आपको काफी हद तक निजात मिलेगी, लेकिन नौकरी ढूंढ रहे लोग  अभी कुछ समय और परेशान होंगे, उसके बाद उन्हें कोई राहत मिलेगी, जो लोग प्रेम विवाह की सोच रहे हैं, उन्हें आज परिवार के सदस्यों से मंजूरी मिल सकती है.

वृषभ राशि- आज का दिन आय के नए-नए स्त्रोत्र लेकर आएगा. आज आप व्यवसाय में कुछ नयी तकनीकों को भी अपना सकते हैं, लेकिन आप  किसी को धन उधार देने से बचें, नहीं तो समस्या हो सकती है। जीवन साथी से चल रही अनबन आपको बातचीत के जरिए समाप्त करनी होगी. आपको किसी पुराने लेन-देन को चुकता करना होगा, नहीं तो मैं आपके लिए समस्या बनता रहेगा.

मीन राशि- आज का आज दिन धन सम्ब्नधित  मामले में सावधानी व सतर्कता बरतने के लिए रहेगा. सामाजिक कार्यक्रमो में भी आप बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगे, जिससे सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे. शेयर बाजार अथवा सट्टेबाजी में धन का निवेश करने वालों के लिए दिन बेहतर रहने वाला है. आप कार्य क्षेत्र में अपने दिए गए सुझावों से अधिकारियों को प्रसन्न रखेंगे.

कर्क राशि- आज का दिन आज प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा.कार्यक्षेत्र मे आप लोगो की बातों से प्रसन्न रहेंगे और आपको टीमवर्क के जरिए काम करने का मौका मिलेगा।आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी, जो विद्यार्थी विदेशो से शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, तो आपको अपनी किसी समस्या के लिए वरिष्ठ सदस्यो से सलाह मशवरा करके आगे बढ़े, तो बेहतर रहेगा, क्योंकि वह आपको अच्छा मार्गदर्शन देंगे. आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते है .

सिंह राशि- आज का आज दिन सामान्य रहने वाला है. आप किसी काम को लेकर तनाव मुक्त रहेंगे और आपको  कोई नई जानकारी भी मिलती दिख रही है. आप अपने दोस्तों के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं. आपकी किसी पुरानी गलती से आज आपको सबक लेना होगा, नहीं तो फिर से आप कोई गलती कर बैठेंगे.

कन्या राशि- परिवार का माहौल आज खुशनुमा रहेगा और आज किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिल सकता है, जिसमे  आप काफी धन खर्चा करेगे. विद्यार्थी आज किसी  खेल प्रतियोगिता में भाग लेकर अच्छा नाम कमाएंगे. परिवार में किसी  सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से आज खुशियां रहेंगी और अब अपने माता-पिता की सेवा में भी दिन का कुछ समय व्यतीत करेंगे.

तुला राशि- राजनीति में कार्यरत हैं, तो उनके लिए आज का दिन उत्तम रहेगा. उन्हें कुछ धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा और उनके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं, जिनसे वह बातचीत बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. नौकरी की तलाश में दर-दर भटक रहे लोग बेहतर नौकरी पा सकते है,  जिससे आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी.
 
वृश्चिक राशि- आज आपने खर्चों का ध्यान लगाएं, तभी वह उन्हें आसानी से सुधार पाएंगे. आज आपको अपने घर की जरूरतों का पूरा ध्यान रखना होगा. आप  बिजनेस में कुछ नयी तकनीकों को अपनाकर कुछ नई योजनाओं की शुरुआत भी कर सकते हैं, जो लोग मार्केटिंग से जुड़े हैं, उन्हें आज अपने प्रोडक्ट की सेल बढ़ने से प्रसंन्नता होगी.
 
धनु राशि- आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. आपकी किसी अजनबी से मुलाकात हो सकती है, जो आपके लिए फायदा लेकर आएगी. आज किसी काम को करने में आपका आत्मविश्वास डगमगा सकता है. आप  किसी काम को करने के लिए अपने माता-पिता से सलाह मशवरा कर सकते हैं. संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर  आप उनके सीनियर्स  से बातचीत करेंगे, तभी उनका समाधान मिल पाएगा.

मकर राशि- पारिवारिक माहौल आज खुशनुमा रहेगा, क्योंकि परिवार में यदि कोई कलह चल रही थी, तो आज वह समाप्त होगी और आप एक दूसरे की परवाह करते नजर आएंगे. आपको आज कोई संतान से संबंधित समस्या परेशान करेगी. सेहत में आज कुछ गिरावट आ सकती है, जिसमें लापरवाही करने से बचना होगा, नहीं तो बाद में यह कोई बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है.

कुंभ राशि- आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा. आज आपको अध्यात्म से जुड़कर नाम कमाने का मौका मिलेगा, लेकिन आपको किसी  पुरानी गलती से आज आपको सबक लेना होगा. विद्यार्थियों को आज बौद्धिक व मानसिक बौझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है. कार्य क्षेत्र में आज आपको थोड़ा स्वार्थी होना होगा, तभी आपके काम बन पाएंगे.

मीन राशि- आज का दिन मानसिक तनाव से मुक्ति दिलाने वाला रहेगा. आज आप अपने कामो में ध्यान लगाएंगे, तो अच्छा लाभ पाएंगे, लेकिन परिवार के सदस्यों में से किसी सदस्य को घर से बाहर नौकरी मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा. आप किसी महत्वपूर्ण निर्णय को भी आसानी से ले पाएंगे. आज आपको किसी को उधार देने से बचना होगा, नहीं तो  आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा.



RELATED NEWS
Leave a Comment.