State News
वंदे भारत एक्सप्रेस के स्वागत के दौरान बड़ा हादसा, सुरक्षा में लगे जवान की ट्रेन से कटने से मौत 12-Dec-2022

 

डोंगरगढ़ । CG BREAKING : महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के बीच चलने वाली पहली सेमी स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) रविवार को राजनांदगांव रेलवे स्टेशन पहुंची। इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के द्वारा ट्रेन का भव्य स्वागत किया गया। वहीँ इसी बीच एक दुखद खबर सामने आ रही है, ट्रेन की सुरक्षा में लगे में लगे बम स्क्वायड के एक जवान की ट्रेन से कटकर मौत हो गई है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

वंदे भारत ट्रेन को लेकर नागपुर में VVIP मूवमेंट था, इस ट्रेन के शुरू होने से पहले रेलवे अफसर और रेलवे सुरक्षा बल, जीआरपी के साथ लोकल पुलिस भी अलर्ट मोड पर है. डोंगरगढ़ स्टेशन आगे महाराष्ट्र के सालेकसा और दरेकसा इलाका नक्सल प्रभावित है. शनिवार को गोंदिया लोकल पुलिस के बम निरोधक दस्ते में कार्यरत आरक्षक विजय नसीने गोंदिया पुलिस के डॉग स्क्वायड और उप निरीक्षक धनराज कुलमेठे के साथ सुरक्षा की चेकिंग पर निकले।

जवान डोंगरगढ़ के रेलवे सुरक्षाबल के प्रधान आरक्षक करतार सिंह सहित बोरतलाव और दरेकसा के बीच सेक्शन पर रेलवे ट्रैक पर चेकिंग कर रहे थे, इसी दौरान दोपहर करीब 12.20 बजे अप लाइन पर चेकिंग के दौरान सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस आ गई, जिसकी चपेट में आने से आरक्षक विजय नसीने ट्रेन की मौके पर ही मौत हो गई।



RELATED NEWS
Leave a Comment.