State News
छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, पड़ने लगी कड़ाके की ठंड, शीतलहर के हालात, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम 19-Dec-2022

CG Weather Update : दिसंबर का पहला पखवाड़ा पार करने के बाद ठंड ने छत्तीसगढ़ में दस्तक दी है। सरगुजा संभाग के अधिकांश जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जशपुर, कोरिया, मैनपाट, बलरामपुर, पेण्ड्रा रोड और कवर्धा में ओस की बूंद जम गई है। रायपुर-बिलासपुर संभाग के अधिकांश जिलों में अभी हालात सामान्य बनी हुई है।

रविवार से छत्तीसगढ़ का मौसम एक बार फिर बदल गया है, तापमान के नीचे गिरते ही ठंड में इजाफा होने लगा है। छत्तीसगढ़ मौसम विभाग (Chhattisgarh Meteorological Department) के अनुसार, अगले 24 घंटे में उत्तरी और मध्य छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड के आसार जताए हैं। कई जिलों में तो शीतलहर जैसे स्थिति निर्मित होने की संभावना बढ़ गई है, ऐसे में अगले एक माह में अच्छी ठंड पड़ सकती है।

छत्तीसगढ़ के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एचपी चंद्रा (CG Weather update) ने बताया कि प्रदेश में उत्तर से ठंडे और शुष्क हवाओं का आगमन लगातार जारी है । प्रदेश में आज दिनांक 19 दिसम्बर को मौसम शुष्क रहने की संभावना है तथा न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है। अगले दो -तीन दिनों में तापमान में और गिरावट की संभावना है। प्रदेश के बस्तर संभाग में तापमान में कमी आएगी।

छग मौसम विभाग (CG Weather Forecast) की मानें तो उत्तर भारत से आ रही ठंडी हवाओं के कारण सरगुजा और बिलासपुर संभाग में कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो गई है। अंबिकापुर, कबीरधाम और पेंड्रा से लेकर कवर्धा के पहाड़ी इलाकों में न्यूनतम तापमान 6-7 डिग्री पर आ गया है। मैनपाट और जशपुर के पंडरापाठ इलाकों में पारा 4 डिग्री तो राजधानी रायपुर में भी 24 घंटे में रात का तापमान 4 डिग्री गिरकर 14 डिग्री के करीब पहुंच गया है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.