National News
Ajab-Gajab : जुड़वां बच्चों का हुआ जन्म, एक नार्मल तो दूसरे के नहीं थे सिर और हाथ पैर, लेकिन हार्ट बीट… जानें पूरा मामला… 30-Dec-2022

छतरपुर : मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में दो जुड़वा बच्चे होने का मामला सामने आया है, जिनमें से एक बच्चा स्वस्थ बताया जा रहा तो वहीं दूसरा बच्चा एबनॉर्मल पैदा हुआ है, जिसका पूरी तरह विकास नहीं हो पाया। उसका सिर और हाथ नहीं है। ।अविकसित बच्चे के पैर और सिर नहीं हैं, उसकी हार्ट बीट भी नहीं चल रही थी। उसका धड़ और पैर भी अविकसित हैं। इस तरह का बच्चा पैदा होने की खबर से जिला अस्पताल में हड़कंप मचा हुआ है तो वहीं लोगों में कौतुहल का विषय बना हुआ है। जानकारी के अनुसार मामला छतरपुर जिला अस्पताल का है। जिले के लवकुश नगर थाना क्षेत्र में बुधवार सुबह 9:55 पर 25 वर्षीय कल्पना यादव (पति- ब्रजेन्द्र यादव) जिला अस्पताल रेफर होकर डिलेवरी के लिए आईं, जिसने 9:55 पर ही एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया, तो वहीं 1 घंटे बाद तकरीबन 11 बजे दूसरे एबनार्मल बच्चे को जन्म दिया है। जो कि अस्पताल में चर्चा का विषय बना हुआ है।

वही अस्पताल के डॉ. ऋषि द्विवेदी ने बताया कि परिजनों को बच्चा समझाइश देकर दिया जाएगा, कि वे कहीं पुरानी विचारधारा और रूढ़िवादिता के चलते घर ले जाकर उसका पूजा-पाठ ना करने लगें। दरअसल अक्सर ग्रामीण और दूरस्थ अंचलों में लोग इस तरह के बच्चे पैदा होने पर ईश्वरीय और दैवीय चमत्कार मानकर आडंबर करने लगते हैं, जिससे उन्हें समझाइश दी जाएगी कि यह कोई चमत्कार नहीं है। यह तो केन्जाइटल डिफर्टलीज है जो कि प्रॉपर न्यूट्रिशन और सारी चीजों की वजह से अविकसित ही रहा और अब समय पूरा होने पर ट्विन्स की तरह बच्चे के साथ निकला है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.