State News
अब बिना डरे ट्रेन में अकेले सफर कर सकेंगी बेटियां! सुरक्षा के लिए रेलवे ने उठाया ये कदम! 14-Jan-2023

बिलासपुर: ट्रेन में अकेले सफर करते वक्त महिलाओं व युवतियों को अब डरने की जरूरत नहीं है। दरअसल, रेलवे ने इनकी सुरक्षा के लिए विशेष पहल की है। बिलासपुर रेलवे जोन में अकेली महिला यात्रियों की देखभाल और सुरक्षा के लिए मेरी सहेली टीम तैनात की गई है।

“Meri Saheli Yojana”: इस टीम में (रेलवे सुरक्षा बल) RPF की महिला आरक्षकों की ड्यूटी लगाई जा रही हैं, जो अकेली महिला और युवतियों की जानकारी लेकर बिना शिकायत के ही उनसे सीधे संपर्क कर रही हैं। इससे महिला और युवतियों का ट्रेन में सफर आसान और सुहाना बन रहा है।

“Meri Saheli Yojana”: बिलासपुर जोन में रेलवे प्रशासन की ओर से ट्रेनों में अकेली यात्रा कर रहीं महिलाएं और युवतियों को बिना किसी परेशानी के सुरक्षित उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए ‘मेरी सहेली योजना’ चलाई जा रही है।

“Meri Saheli Yojana”: यह योजना मुख्य रूप से लंबी दूरी की ट्रेनों में लागू किया गया है। मेरी सहेली योजना के तहत लंबी दूरी के ट्रेनों में RPF के महिला आरक्षकों की टीम तैनात रहती हैं, जिन्हें गाड़ी रवाना होने से पहले ही अकेली महिला यात्रियों की यात्रा की पूरी जानकारी उपलब्ध कराई जाती है।

“Meri Saheli Yojana”: मेरी सहेली टीम में शामिल महिला आरक्षक ऐसी महिला यात्रियों के पास जाकर संपर्क करती हैं और उनसे बातचीत कर उनकी यात्रा की अनुभव की जानकारी भी लेती हैं। इस दौरान किसी तरह की समस्या होने पर तत्काल उसका निराकरण भी किया जाता है।

 



RELATED NEWS
Leave a Comment.