National News
Accident Breaking : ग्रीस में बड़ा हादसा, 2 ट्रेनों की भीषण टक्कर, 26 लोगों की मौत, 85 से ज्यादा घायल 01-Mar-2023

ग्रीस में मंगलवार( tuesday) देर रात 2 ट्रेन आपस में टकरा गईं। हादसे में  26 की मौत ( death) हो गई है और 85 से ज्यादा लोग घायल हैं। सेंट्रल ग्रीस के लारिसा शहर के पास एक पैसेंजर ट्रेन और एक मालगाड़ी में टक्कर हो गई।

मंगलवार को एक पैसेंजर ट्रेन एथेंस से थेसालोनिकी जा रही थी। वहीं मालगाड़ी थेसालोनिकी से लारिसा जा रही थी। टक्कर इतनी तेज थी कि पैसेंजर ट्रेन ( passenger train)के शुरुआती 4 डिब्बे पटरी से उतर गए। वहीं 2 डिब्बे पूरी तरह से नष्ट हो गए। टक्कर के बाद ट्रेन में आग लग गई।

टक्कर होते ही ट्रेन में भगदड़ मच गई

रेस्क्यू किए गए एक पैसेंजर( passenger) ने बताया कि टक्कर होते ही ट्रेन में भगदड़ मच गई। सब लोग चिल्लाकर इधर-उधर भागने लगे। एक दूसरे पैसेंजर ने कहा कि टक्कर होने पर ऐसा लगा जैसे तेज भूकंप आया है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। वहीं सुरक्षित रेस्क्यू किए गए लोगों को एक बस से थेसालोनिकी भेजा गया है।पैसेंजर ट्रेन में 350 से ज्यादा लोग सवार थे, जिनमें से 250 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। हादसा किसकी गलती से हुआ ये अभी साफ नहीं हुआ है।

मलबा हटाने के लिए क्रेन ( crain)बुलाए गए

ट्रेन के आगे का हिस्सा पूरी तरह से तबाह हो गया था। थेसाली के गवर्नर ने कोन्सतांतिनोस ने बताया कि हादसे के बाद चारों तरफ मलबा फैल गया, जिसके चलते रेस्क्यू में मुश्किल आ रही है। टूटे हुए डिब्बों और मलबों को उठाने के लिए क्रेन बुलाए गए हैं।



RELATED NEWS
Leave a Comment.