National News
Elections Result 2023 : नगालैंड और त्रिपुरा के रुझानों में बीजेपी को बहुमत, मेघालय में NPP आगे 02-Mar-2023

Elections Result 2023: पूर्वोत्तर के तीन राज्य त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है. नगालैंड के रुझानों में बीजेपी+ ने बहुमत हासिल कर लिया है. यहां बीजेपी+ 31 सीट और NPF 8 सीट पर आगे चल रही है. कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है. मेघालय में बीजेपी दूसरे नंबर की पार्टी बनती दिख रही है. यहां NPP सबसे ज्यादा 20 सीटों पर आगे है. दूसरे नंबर पर बीजेपी 10 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस 5 सीटों पर आगे है. त्रिपुरा के रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिल गया है. रुझानों में बीजेपी+ 31 पार पहुंच गया है. वहीं लेफ्ट+ 3 सीट और टीएमपी 5 सीट पर आगे है.

त्रिपुरा में 16 फरवरी, नगालैंड-मेघालय में 27 फरवरी को वोटिंग हुई थी. त्रिपुरा में 60, नगालैंड और मेघालय में 59-59 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती हो रही है. नगालैंड में विधानसभा का कार्यकाल 12 मार्च को खत्म होगा. वहीं, मेघालय में 15 मार्च और त्रिपुरा में विधानसभा का कार्यकाल 22 मार्च को पूरा हो रहा है.

इधर, वोटिंग के बाद आए एग्जिट पोल्स में त्रिपुरा-नगालैंड में भाजपा गठबंधन को बहुमत का अनुमान लगाया गया है. मेघालय में किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने का अनुमान है.

 


RELATED NEWS
Leave a Comment.