National News
Assembly Election Result Update :त्रिपुरा और नागालैंड में बीजेपी+ आगे, मेघालय में NPP और निर्दलीय उम्मीदवारों में कड़ी टक्कर 02-Mar-2023

त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय विधानसभा चुनाव की वोटों की गिनती जारी है। 3 घंटे से ज्यादा की काउंटिंग पूरी हो चुकी है। तीनों राज्यों की सभी सीटों पर रुझान सामने आ रहे हैं।

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि प्रद्योत देबबर्मा की त्रिपुरा मोथा पार्टी (TPM) ने भाजपा का समर्थन करने का ऐलान किया है। कहा है कि अगर भाजपा जनजातियों के लिए मजबूती से हमारे साथ खड़ी होगी तो हम उसे समर्थन देंगे।

मेघालय में कड़ा मुकाबला जारी

मेघालय में एनपीपी ( NPP)और निर्दलीय उम्मीदवारों में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. एनपीपी 22, निर्दलीय उम्मीदवार 19, बीजेपी 7, कांग्रेस 5 और टीएमसी 6 सीटों पर आगे है।

लोंगलेंग में बीजेपी आगे

नगालैंड के लोंगलेंग में बीजेपी आगे है. बीजेपी उम्मीदवार एस. पंग्न्यु फोम को बढ़त मिल गई है।

टिपरा मोथा पार्टी( party) ने 42 सीटों पर चुनाव लड़ा

2023 के चुनाव में भाजपा ने सभी 60, लेफ्ट-कांग्रेस के गठबंधन ने (क्रमश: 47 और 13 सीटों) पर चुनाव लड़ा। टिपरा मोथा पार्टी ने 42 सीटों पर चुनाव लड़ा। इस तरह राज्य में त्रिकोणीय मुकाबला की उम्मीद है। 2018 के चुनाव में भाजपा को 35, सीपीआईएम को 16 और IPFT को 7 सीटें मिली थीं। भाजपा ने सरकार बनाई थी।

राजधानी अगरतला( agartala) में धारा 144 लागू

वहीं, नगालैंड (Nagaland) में मतगणना 16 केंद्रों पर हो रही है. सुरक्षा के लिए यहां 15 हजार से ज्यादा सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. नगालैंड में भी वोटों की गिनती के लिए खास तैयारियां हैं. काउंटिंग सेंटर्स के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं. राजधानी अगरतला में धारा 144 लागू है. त्रिपुरा की बोरडोवली सीट पर लोगों की खास निगाहें हैं. यहां सीएम मणिक साहा और कांग्रेस के आशीष कुमार साहा के बीच लड़ाई है. बता दें कि पहली बार मेघालय की 60 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ रही है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.