National News
Chunav Parinam Live : भाजपा के लिए गुड न्यूज़, त्रिपुरा-नगालैंड में BJP गठबंधन की वापसी, मेघालय में NPP ने बनाई बढ़त 02-Mar-2023

त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड( nagaland) विधानसभा चुनावों की मतगणना जारी है. निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार भाजपा 33 सीटों पर, टिपरा मोथा पार्टी 10 सीटों पर, कांग्रेस 4 सीटों पर आगे चल रही है।

नगालैंड चुनाव परिणाम( result) 

नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी ने 1 सीट जीती, 22 सीटों पर आगे, बीजेपी ने 2 सीटों पर जीत और 11 सीटों पर आगे. रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) ने एक सीट जीती है और एक सीट पर आगे चल रही है।

त्रिपुरा में पहली बार वाममोर्चा-कांग्रेस ( congress)साथ साथ

बता दें कि त्रिपुरा में वाममोर्चा पहली बार अपने पूर्व कट्टर प्रतिद्वंदी कांग्रेस के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा. विधानसभा चुनाव 2018 में भाजपा ने 36 सीटें जीतीं, जबकि उसके सहयोगी आईपीएफटी ने 18 सीटों पर जीत हासिल की थी. माकपा के नेतृत्व वाला वाम मोर्चा 16 सीटों पर विजयी हुआ, जबकि कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली थी।

मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा( vidhansabha) का पूर्वानुमान

बता दें कि चुनाव बाद सर्वेक्षणों में मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा का पूर्वानुमान था. मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने मंगलवार रात असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा से मुलाकात की, जिससे चुनाव के बाद गठजोड़ की अटकलों को बल मिला था. मेघालय में 60 विधानसभा सीट हैं, लेकिन सोहियोंग सीट पर एक उम्मीदवार के निधन के कारण इस सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया।



RELATED NEWS
Leave a Comment.