National News
Punjab CM Mann ने 409 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र बांटे, कहा… अब तक 28,873 नौकरियां दी जा चुकी 24-Apr-2023

चंडीगढ़. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नगर भवन चंडीगढ़ में विभिन्न विभागों के नवनियुक्त 409 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र बांटे.

उन्होंने संबोधन के दौरान कहा कि अब तक 28,873 नौकरियां दी जा चुकी हैं.उन्होंने कहा कि नौकरी और काम छोटा-बड़ा नहीं होता और आपका नजरिया छोटा या बड़ा हो सकता है.

उन्होंने कहा कि पता नहीं किसके हस्ताक्षर से किस की किस्मत बदल जानी है और ड्यूटी ही ब्यूटी है. उन्होंने नवनियुक्त युवकों से कहा कि जो भी काम दिया जाए अपने कर्म को जानकर करो.

काम में किसी भी तरह की कोई कमी न छोड़ें.उन्होंने पंजाब सरकार का हिस्सा बनने जा रहे  नवनियुक्त नौजवानों को बधाई दी.उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भी हमारे पास कई नियुक्ति पत्र तैयार पड़े हैं, लेकिन हम नई नियुक्तियों के लिए कानूनी रास्ता साफ करने के बाद ही नियुक्ति पत्र बांटते हैं, जबकि पिछली सरकारों के समय ऐसा नहीं था.उन्होंने गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें अढ़ाई साल तक पंजाब की जेल में रखा गया, जिस पर करोड़ों रुपए खर्च किए गए. इसका पंजाब के खजाने पर भारा पड़ा.

उन्होंने कहा कि सरकार इसके लिए कोर्ट जाएगी.उन्होंने कहा कि उनके सिस्टम में कई खामियां हैं, जिन्हें जल्द ही दूर कर लिया जाएगा.उन्होंने नवनियुक्त क्लर्कों से कहा कि जरूरी नहीं  कि इसी नौकरी से निवृत्त होना आवश्यक है बल्कि आगे भी पढ़ाई करो और बड़े पद प्राप्त करो.पंजाब के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और पंजाबियों ने पूरी दुनिया में अपनी धाक जमाई है.पंजाबी ऊंचाइयों से नहीं डरते.

 

 
 
 
 


RELATED NEWS
Leave a Comment.