State News
BREAKING NEWS : नक्सलियों और सुरक्षाबलों में जोरदार मुठभेड़, 3 नक्सली ढ़ेर, डीआईजी ने की पुष्टि 01-May-2023

 पखांजूर -कांकेर जिले की सीमा से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में के जंगल में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस फायरिंग में 3 नक्सलियों के ढ़ेर होने की खबर है, मौके से तीन नक्सलियों के शव मिले हैं। सुरक्षाबलों को एक विश्वसनीय सूचना मिली थी कि पेरिमिली और अहेरी दलम माने राजाराम और पेरीमिली सशस्त्र चौकी के बीच केदमारा के वन क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं। सूचना के आधार पर जंगल क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाने के लिए प्राणहिता से दो C60 दलों को लॉन्च किया गया था। जब तलाशी अभियान चल रहा था, नक्सलियों द्वारा पार्टियों पर गोलीबारी की गई और लगभग 7 बजे गोलीबारी हुई है।

तीन नक्सलियों के शव बरामद

मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान के दौरान तीन नक्सलियों के शव हथियार और अन्य सामग्री के साथ बरामद किए गए हैं। शुरुआती जानकारी से पता चलता है कि मृतकों में से एक पेरिमिली दलम के कमांडर बिट्लू मदावी और अन्य दो शव पेरिमिली दलम के वासु और अहेरी दलम के श्रीकांत के हैं।

प्रारंभिक जानकारी यह है कि वासु को पेरिमिली एलओएस के 2023 में डीवीसीएम के पद पर और श्रीकांत को उप के पद पर पदोन्नत किया गया था। बिट्लू मडावी इस साल 9 मार्च को छात्र साईनाथ नरोटे की हत्या के साथ-साथ फरवरी/मार्च 2023 में विसामुंडी और अलेंगा में सड़क निर्माण उपकरण की आगजनी की दो घटनाओं में मुख्य आरोपी था। इस इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

गढ़चिरौली के जंगल में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में हथियार सहित 3 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं, गढ़चिरौली डीआईजी ने पुष्टि की है। नक्सलियों के शव व हथियार बरामद हुए हैं उनके नाम इस प्रकार हैं।

1- बिटलू माडवी, कमांडर , पेरीमिली दलम
2 -वासु , डीवीसीएम पेरीमिली दलम
3- श्रीकांत , डिप्टी कमांडर अहेरी दलम



RELATED NEWS
Leave a Comment.