National News
Aaj Ka Rashifal 14 May 2023: आज इन 4 राशि वालों के खुलेंगे नसीब, धन लाभ और प्रमोशन का बन रहा प्रबल योग 14-May-2023

Aaj Ka Rashifal 14 May 2023: आज ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि और रविवार का दिन है। आज देर रात 3 बजकर 56 मिनट तक वैधृति योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 10 बजकर 16 मिनट तक शतभिषा नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज पृथ्वी लोक की भद्रा यानि अशुभ भद्रा रहेगी।  आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 14 मई का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए नयी उमंग से भरा रहने वाला है। आप किसी काम को आसान करने के लिए किसी से सलाह लेंगे। पिछले समय से चली आ रही समस्याओं से आज आपको राहत मिलेगी। किसी बुजुर्ग की मदद से आपका रुका हुआ धन प्राप्त होगा, जिससे मन का बोझ भी हल्का होगा। व्यापारियों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे लेकिन किसी को उधार देने से बचें। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन कामयाबी का दिन है। घर परिवार की शांति के लिए शांत रहे, छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करें तो वैवाहिक जीवन में सौहार्द और ताल-मेल बना रहेगा। 

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 6

वृष राशि

आज का दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। आप किसी के साथ घूमने का प्लान बनायेंगे।  आप किसी व्यक्ति से कुछ नया सीखेंगे। नौकरी व कारोबार को लेकर पहले बनाई गई योजना लाभदायक होगी। संतान की तरफ से सुखद समाचार मिल सकता है। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। इस राशि के अविवाहित लोगों के लिए आज का दिन शुभ है, मनचाहा रिश्ता आ सकता है।  आप परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। वहां किसी सेलिब्रिटी से मुलाकात हो सकती है।  आपकी सेहत में अच्छे बदलाव नजर आएंगे।  

  • लकी रंग - काला
  • लकी नंबर- 6

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है।  आप किसी के साथ घूमने की प्लानिंग करेंगे। आपकी कुछ जरूरी आवश्यकतायें पूरी हो सकती है। आपको आकस्मिक धन लाभ होने की प्रबल संभावना है।  सोचा हुआ कार्य पूरा होने से आपके अन्दर जबरदस्त उत्साह रहेगा।  ख़ास बात यह है कि आज आपको घर और कार्यालय दोनों जगह लोगों का पूरा साथ मिलेगा। महिलाओं के लिए आज का दिन बड़ी सफलता या कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आएगा समाज और घर में उनका मान सम्मान बढ़ेगा। जीवनसाथी से व्यापार में सहयोग मिलेगा। 

  • लकी रंग - गोल्डन
  • लकी नंबर- 1

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है।  आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जिससे आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने के योग बन रहें हैं। धन संबंधी कोई बड़ा फैसला करते समय अपने बड़ों की सलाह अवश्य लें।  यदि आप सरकारी नौकरी कर रहे हैं, तो आज आपको प्रमोशन मिल सकता है आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप अपने सभी विचारों को खुल कर व्यक्त कर सकते हैं। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 1

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है।  आप ऑफिस के काम को जल्दी करने के लिए कलीग की सहायता लेंगे।  सकारात्मक विचारों के साथ आप अपने दिन की शुरुआत करेंगे। साथ ही किसी नयी योजना की भी शुरुआत होगी।  यात्रा के योग भी बन रहें हैं।  यदि आप सपरिवार किसी दर्शनीय स्थल की यात्रा की योजना बनाएं तो अवश्य ही पूरा होगा। किसी जरूरतमंद की सहायता के लिए आगे आएंगे। इवेंट मैनेजमेंट के छात्रों को आज कुछ विशेष रचनात्मक कार्यों के लिए अध्यापकों से प्रशंसा मिलेगी। प्राइवेट सेक्टर में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए भी आज का दिन अच्छा है। अच्छी खबर मिल सकती है। 

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 7

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। आपको कोई शुभ सूचना मिलेगी जिससे आपको ख़ुशी मिलेगी। आप घर के किसी सदस्य को उसकी जरूरत का सामान दे सकते हैं इससे आपको ख़ुशी मिलेगी। आपके अंदर आत्मविश्वास बना रहने से किसी भी काम को परफेक्ट तरीके से पूरा करने में सफल होंगे। कार्यस्थल पर आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आप काम करने के नए तरीकों पर विचार करेंगे। जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके लिए दिन तरक्की दिलाने वाला रहेगा, आपकी पार्टी आपको कोई बड़ा पद भी दे सकती है साथ ही साथ जनता के बीच आपका मान सम्मान भी बढ़ेगा। 

  • लकी रंग - पिंक
  • लकी नंबर- 8

तुला राशि

 
आज का दिन आपके लिए ख़ास होने वाला है। आप माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का मन बनायेंगे। जो छात्र कॉम्पिटिटिव एग्जाम  की तैयारी करते हैं वो आज पढ़ने के तरीकों में चेंजेस करेंगे। छात्रों का पढ़ाई में ध्यान लगा रहेगा, जल्द ही आपकी सफलता के अच्छे योग बन रहे हैं।  आप किसी मित्र के साथ भविष्य की योजना पर विचार-विमर्श करेंगे। किसी बड़े व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है। आने वाले समय में वह आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगा। जो लोग टूर एंड ट्रैवल के बिजनेस से जुडे हैं, उनके लिए दिन अच्छा रहने वाला है। बिजनेस से जुड़े लोगों को कुछ बड़े प्रोजेक्ट मिल सकते हैं।

  • लकी रंग - मैरून
  • लकी नंबर- 4

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। नौकरीपेशा लोगों की ऑफिसियल काम के लिए लम्बी यात्रा संभव है। यात्रा सुखदायी रहेगी। लवमेट्स आज अपने रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए साथ में अच्छा समय बिताएंगे। अगर आपको काफी दिनों से किसी बात को लेकर टेंशन है उसका आज सोल्युशन मिल जायेगा। परिवार और बिजनेस में अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में सक्षम रहेंगे। आप कोई व्यक्तिगत निर्णय ले सकते हैं ऐसा करना आपके लिए बढ़िया हो सकता है, माता-पिता या मित्रों से सलाह भी ले सकते हैं। 

  • लकी रंग - सिल्वर
  • लकी नंबर- 7

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। कई दिनों से घर में चल रही समस्या आज सुलझ जाएगी। आपके रुके हुए काम भी पूरे होंगे। आप कोई पार्ट टाइम काम शुरू कर सकते हैं। धैर्य और संयम बनाकर रखें। कारोबार में पैसों का मामला कहीं उलझ सकता है। हर मामले पर आपको बारीकी से ध्यान देना होगा। आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए आप निरंतर प्रयास करेंगे। आपका काफी दिनों से रुका धन वापस मिलेगा, बैंक बैलेंस मजबूत होगा। इस राशि के जो लोग जॉब के लिए अप्लाई किए थे उनको आज किसी अच्छी कंपनी से कॉल आ सकती है। 

  • लकी रंग - सफेद
  • लकी नंबर- 5

मकर राशि

आज का दिन फेवरेबल रहने वाला है। आपसे किसी मामले में एक्सपर्ट के तौर पर सलाह ली जा सकती है। आप अपनों की मदद के लिए तैयार रहेंगे।आपका वैवाहिक जीवन बेहतर बना रहेगा। इस राशि के बिजनेसमैन को काम में कुछ नए अनुभव मिलेंगे। इस राशि के स्पोर्ट्स से जुड़े लोग किसी नई एक्टिविटी में भाग ले सकते हैं। किसी काम में माता-पिता की सलाह फायदेमंद रहेगी। अपने करियर के बारे में सोच-विचार करेंगे। सेहत के मामले में आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी रेस्टोरेंट में डिनर करने का प्लान बनायेंगे, इससे आपका रिश्ता मजबूत बनेगा। 

  • लकी रंग - ब्राउन
  • लकी नंबर- 9

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए सुनहरा रहने वाला है। मित्रों के साथ घूमने का प्लान पोसपोंड करना पड़ सकता है। लेकिन आपकी दोस्ती मजबूत बनी रहेगी। परिवार के कुछ खास मामलों में आज आपको अनदेखी करने से बचना चाहिए। घर में भाई-बहन की मदद करने से आपको अच्छा महसूस होगा। आप करियर में नए आयाम स्थापित करने पर विचार करेंगे। अधिकारियों से कोई रिक्वेस्ट करना चाहते हैं, तो आज का दिन अच्छा है। लोगों के प्रति आपका अच्छा रवैया आपको लोगों का प्रिय बना देगा। बड़े– बुजुर्गों की सलाह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी। 

  • लकी रंग - पीच
  • लकी नंबर- 2

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप माता-पिता के साथ कहीं जाने का प्लान बनायेंगे। सरकारी मामलों में लापरवाही आपकी परेशानी का कारण बन सकती है अतः काम में सटीकता और ईमानदारी रखें। दिन भर के बिज़ी शेड्यूल के बाद परिवारवालों के साथ समय बिताने से आपको रिलैक्स फील होगा।  आप माता-पिता के साथ कहीं जाने का प्लान बनायेंगे। सरकारी मामलों में लापरवाही आपकी परेशानी का कारण बन सकती है। अतः काम में सटीकता और ईमानदारी रखें।  दिन भर के बिज़ी शेड्यूल के बाद परिवारवालों के साथ समय बिताने से आपको रिलैक्स फील होगा। 

  • लकी रंग - पर्पल


RELATED NEWS
Leave a Comment.