State News
ठेकेदार के घर में चोरी, पुलिस ने नकद समेत सोना-चांदी किया जब्त, पढ़े पूरी खबर 28-May-2023

Bilaspur news : ठेकेदार के घर चोरी के मामले में गिरफ्तार पूर्व सरपंच और उसके साथियों से पुलिस ने सोने-चांदी के जेवर के साथ ही 41 लाख रुपये जब्त किए हैं। वहीं, महिला ठेकेदार ने केवल 20 हजार रुपये और जेवर को अपना माना है।

शेष रकम की जानकारी होने से इन्कार कर रही है। ऐसे में पुलिस अब उलझ गई हैं। वहीं, पुलिस का मानना है कि फरार पूर्व सरपंच से और भी रकम जब्त होनी है। इसके बाद मामले को इंकमटैक्स डिपार्टमेंट को सौंपा जाएगा। मंगला के अभिषेक विहार में रहने वाली ठेकेदार सरोजनी साहू ने चोरी की शिकायत की है।

महिला ने बताया कि रविवार को वह परिवार के सदस्यों के साथ वाटरपार्क गई थी। इसी दौरान चोरों ने उसके घर से 20 हजार रुपये और सोने-चांदी के जेवर पार कर दिए। दिनदहाड़े हुई चोरी की जानकारी लगते ही पुलिस की टीम ने जांच शुरू की। जांच के दौरान एसीसीयू की टीम ने सेलर एनीकट के पास तीन युवकों को पकड़ लिया।

युवकों के पास करीब 25 लाख रुपये मिले। 20 हजार की चोरी के मामले में 25 लाख की जब्ती की जानकारी अधिकारियों को देकर तीनों युवकों को एसीसीयू के कार्यालय लाया गया। यहां कड़ाई करने पर युवकों ने अलग ही कहानी बताई। युवकों ने बताया कि नगपुरा में रहने वाले शिवदीप तिवारी ने उन्हें चोरी के मामले में जेल जाने पर एक-एक लाख रुपये देने का आश्वासन दिया है।

यह रकम भी उसने ही दी है। इस पर शिवदीप तिवारी को पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि ठेकेदार की सगी बहन और ग्राम लखराम की पूर्व सरपंच रुखमणी साहू, ग्राम गिधौरी के पूर्व सरपंच शिवनारायण कश्यप ने चोरी की योजना बनाकर तीन युवकों को उसके घर भेजा था। पूरी योजना रुखमणी साहू के घर में बनाई गई थी। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने पूर्व सरपंच रुखमणी समेत सात आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।



RELATED NEWS
Leave a Comment.