State News
छत्तीसगढ़ में नहीं थम रही पानी की बर्बादी...अब इस अफसर फिर बहा दिए हजारों लीटर पानी...जानिए क्या है पूरा मामला 02-Jun-2023

जांजगीर चांपा. छत्तीसगढ़ में पानी की बर्बादी का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. जैसे-जैसे भीषण गर्मी बढ़ती जा रही है वैसे ही अधिकारी पानी की बर्बादी करने में जुटे हैं. पहले मोबाइल ढूंढ़ने फूड अफसर ने डेम से पानी बहाया तो कहीं मछली पकड़ने के लिए पानी बहाया. राजनांदगांव में तस्करों ने भी नदी से रेत निकालने लाखों लीटर पानी बहा दिया. अब जांजगीर चांपा में नगर पालिका ने स्विमिंग पुल के पानी की सफाई के नाम पर 19 हजार लीटर पानी को पंप लगाकर बहा दिया.नगर पालिका द्वारा 7 साल से बनाए जा रहे स्विमिंग पुल की सुध लेने अधिकारियों को इस भीषण गर्मी में याद आ रहे हैं. यह मामला अधिकारियों की मनमानी को बता रहा है.जांजगीर चाम्पा जिले में नगर पालिका द्वारा 2016 से स्विमिंग पुल का निर्माण कराया जा रहा है. 1 करोड़ 82 लाख की लागत से बन रहे इस स्विमिंग पुल को बनाने के लिए 2018 का समय तय किया गया, लेकिन ठेकेदार के सांठगाठ और गलत नक्शा के कारण 2020 तक एक्सटेंशन दिया गया और फिर तकनीकी खामियों का बहाना बनाकर स्विमिंग पुल का निर्माण 2023 तक पूरा नहीं किया जा सका है.

स्विमिंग निर्माण में बंदरबाट करने का आरोप

इस मामले में सीएमओ चंदन शर्मा ने कहा, कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देश के बाद स्विमिंग पुल का काम शुरु करने के लिए आनन फानन में स्विमिंग पुल में रखे खराब पानी को बाहर फेंककर क्लोरिन से सफाई करने का दावा किया जा रहा है.
नगर पालिका द्वारा 7 साल से स्विमिंग पुल बनाया जा रहा है. स्विमिंग पुल के निर्माण में करोडों रुपए बहाने के बाद अब नगर पालिका द्वारा इस भीषण गर्मी में पानी बहाने के मामले में नगर पालिका के नेता प्रतिपक्ष ने आड़े हाथ लिया. उन्होंने अधिकारियों और ठेकेदार पर स्विमिंग निर्माण में बंदरबाट करने का आरोप लगाया है.

अधिकांश वार्ड पानी की समस्या से जूझ रहा : नेता प्रतिपक्ष

इस मामले में नगर पालिका के नेता प्रतिपक्ष आशुतोष गोश्वामी ने कहा, जांजगीर नैला नगर पालिका के अधिकांश वार्ड इन दिनों पानी की समस्या से जूझ रहा है और सडक किनारे लगे पेड़ पौधे पानी की कमी के कारण सुख गए हैं, लेकिन नगर पालिका द्वारा स्विमिंग पुल के लाखों लीटर पानी बहाना अधिकारियों की लापरवाही को ही प्रदर्शित कर रहा है.



RELATED NEWS
Leave a Comment.