Rajdhani
मौसम विभाग की चेतावनी...अगले 3 घंटों में कई जिलों में गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने और वज्रपात होने की संभावना, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम... 10-Jun-2023

रायपुर । ओडिशा तट के पास बने चक्रवात के प्रभाव से शनिवार को छत्तसीगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में अंधड़ चलने के साथ ही हल्की बारिश की संभावना है। साथ ही आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। वहीं आज सुबह से ही राज्य के कई जिलों में हल्के बदल छाए हुए है।अगले 3 घंटों में कई जिला के कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली एवं आंधी की प्रबल संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण छत्तीसगढ़ में बने चक्रवात के प्रभाव से अब प्रदेश में बदल रहा है। अगले 24घंटों में प्रदेश के अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आएगी।शुक्रवार को प्रदेश भर में रायगढ़ सर्वाधिक गर्म रहा, एडब्ल्यूएस रायगढ़ का अधिकतम तापमान 45.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। साथ ही अगले 24 घंटे में अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट संभावित है।

उत्तर छत्तीसगढ़ में मानसून में देरी

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि उत्तर छत्तीसगढ़ में 15 जून तक मानसून के सक्रिय होने की संभावना है। केरल में पहुंचे मानसून की सक्रियता अच्छी रही तो मानसून पहले भी पहुंच सकता है। हालांकि 15 जून के आसपास प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की बारिश होने के आसार बने हुए हैं। इससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी।



RELATED NEWS
Leave a Comment.