National News
Gold Price: सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, आज खरीदें और बचाएं पैसे! 29-Sep-2023

Gold-Silver Price Today: त्यौहारों के मौसम में यदि आप भी सोना और चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो ये आपके लिए सुनहरा मौका है। सोने चांदी के भाव में अच्छी खासी गिरावट हुई है। यह खरीदारी का बढ़िया मौका है।आपको बता दें कि सोने-चांदी के भाव में अचानक से गिरावट देखने को मिली है। सोने का भाव mcx गोल्ड प्राइस में 58000 पर आ गया है। सोने की कीमत कम होने से ग्राहकों को बहुत ज्यादा खुशी देखने को मिल रही है. वहीं चांदी के भाव में भी गिरावट देखने को मिली है। आज बाजार में चांदी का भाव 71000 प्रति किलो के करीब आ चुका है।

Gold Price:आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि यह गिरावट इंटरनेशनल बाजार में देखने को मिली है। इंटरनेशनल बाजार की गिरावट के कारण ही घरेलू बाजार में अभी सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली है।

आईए जानते हैं MCX पर कितना सस्ता हुआ सोना

Gold Price: बता दें कि एमसीएक्स बाजार में 10 ग्राम सोने के भाव में 0.62% की गिरावट देखने को मिली है। वहीं चांदी के भाव में भी गिरावट देखने को मिली है। आज चांदी के भाव में गिरावट के बाद चांदी 71332 रुपए प्रति किलो के लेवल पर आ चुकी है। इंटरनेशनल बाजार में भी सोने और चांदी दोनों ही की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। कॉमेक्स पर गोल्ड का भाव 1915 डॉलर प्रति औंस के लेवल पर है। इसके अलावा चांदी का भाव 23 डॉलर प्रति औंस के भी नीचे चला गया है।

आईए जानते हैं 22 कैरेट गोल्ड का कितना है भाव

दिल्ली: दिल्ली के भाव की बात करें तो 22 कैरेट सोने का भाव दिल्ली में 54900 रुपए पर मार्केट में बिक रहा है 10 ग्राम सोना।
चेन्नई: चेन्नई के भाव की बात करें तो चेन्नई में 10 ग्राम सोने का भाव 55 हजार ₹50 पर 10 ग्राम सोना मिल रहा है।
मुंबई: मुंबई में 10 ग्राम सोने का भाव 54750 है।
कोलकाता: कोलकाता में 10 ग्राम सोने का भाव 54750 में मिल रहा है।
भोपाल: भोपाल में 22 कैरेट गोल्ड आपको ₹55580 मैं 10 ग्राम सोना प्राप्त हो रहा है।

Gold Price:सोना और चांदी खरीदने का सही समय

Gold Price:सोने और चांदी की कीमत में गिरावट के कारण यह खरीदने का अच्छा मौका है। अगर आप लंबी अवधि के लिए सोने और चांदी में निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो यह एक अच्छा समय है। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सोने और चांदी की कीमतें अस्थिर होती हैं, इसलिए खरीदारी करने से पहले बाजार की स्थिति की पूरी तरह से जांच कर लेनी चाहिए।

Gold Price: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोने-चांदी के भाव में लगातार उथल-पुथल मची रहती है। इंटरनेशनल मार्केट में कभी सोना और चांदी ऊपर जाता है तो कभी नीचे की ओर आता है। ऐसे आप ऑनलाइन भी पता कर सकते हैं कि कहां कितना भाव है, सोने का और चांदी का।



RELATED NEWS
Leave a Comment.