National News
MP विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा अपडेट, इस दिन होगा तारीखों का ऐलान 29-Sep-2023

MP Election 2023 : मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव (MP assembly elections) होने वाले हैं। सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की तीन सूची भी जारी कर दी गई है। पहली सूची में 39 दूसरी सूची में भी 39 और तीसरी सूची में एक प्रत्याशी का नाम दिया गया था।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Chunav Date) के लिए कांग्रेस पार्टी भी 5 अक्टूबर तक अपनी लिस्ट जारी कर सकती है। इन सबके बीच मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव पर लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी पूरी कर ली है और 10 अक्टूबर तक विधानसभा चुनाव (MP Chunav News) की तारीखों का ऐलान हो सकता है।

यह भी बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में 6 अक्टूबर के आसपास आचार संहिता भी लागू हो सकती है। चुनाव आयोग जल्द ही विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर देगा। विधानसभा चुनाव के लिए 4 अक्टूबर को फाइनल सूची का प्रकाशन भी किया जाएगा। चुनाव आयोग द्वारा नए मतदाताओं के नाम जोड़ना और हटाना अपडेट का काम पूरा कर लिया है। अब जल्द ही चुनाव के तारीखों का ऐलान होने वाला है।

जानकारी सामने आ रही है कि 6 अक्टूबर के आसपास आचार संहिता लग सकती है और 10 अक्टूबर को मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है। आयोग के अधिकारी 4 सितंबर को ही मध्य प्रदेश का दौरा कर चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दे चुके हैं। 3 अक्टूबर को आयोग की टीम तेलंगाना का तीन दिवसीय दौरा करेगी।



RELATED NEWS
Leave a Comment.