National News
अमिताभ बच्चन के खिलाफ इस मामले में दर्ज हुई शिकायत, देना होगा इतने लाख का जुर्माना 05-Oct-2023

Amitabh Bachchan: व्यापारियों के संगठन CAIT ने फ्लिपकार्ट के आगामी बिग बिलियन डेज़ सेल में बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन के विज्ञापन के खिलाफ उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय में शिकायत दर्ज की है और AD को ‘भ्रामक’ बताया है. दरअसल, CAIT ने अपनी शिकायत में विज्ञापन को ‘भ्रामक’ और देश के छोटे खुदरा दुकानदारों के खिलाफ़ बताया.

उन्होंने इस एड को वापस लेने की भी मांग की है. साथ ही CAIT ने मांग की कि ‘झूठे या भ्रामक विज्ञापन’ के लिए कंज्यूमर प्रोटेक्शन अधिनियम के तहत फ्लिपकार्ट पर जुर्माना लगाया जाए और बच्चन पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाए की भी मांग की है.बता दें,फ्लिपकार्ट को भेजे गए इस ईमेल का जवाब अभी तक नहीं मिला है और न ही इस बारे में अमिताभ बच्चन से संपर्क हो पाया है.

CAIT के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने सीसीपीए में दायर शिकायत में कहा है कि धारा 2(47) के तहत परिभाषा के अनुसार, फ्लिपकार्ट ने अमिताभ बच्चन के माध्यम से मोबाइल की गलत कीमतों को लेकर जनता को गुमराह किया है.

इस एड में कहा गया है कि वे जिस कीमत पर मोबाइल दे रहे हैं एक ऑफलाइन दुकानदार नहीं दे सकता. जबकि ऐसा नहीं है. ऑफलाइन दुकानदार भी मोबाइल व अन्य चीजों पर अच्छा-खासा डिस्काउंट दे रहे हैं. हालांकि यूट्यूब पर अब इस एड को प्राइवेट कर दिया गया है या फिर डिलीट कर दिया गया है जिसकी वजह से ये अब दिखाई नहीं दे रहा.



RELATED NEWS
Leave a Comment.