National News
राज्य सरकार का बड़ा एक्शन, CM ने किया SDM, तहसीलदार, SHO सहित 15 अधिकारी को सस्पेंड 05-Oct-2023

लखनऊ।  इस समय उत्तर प्रदेश सरकार एक्शन मोड़ पर है. लगातार अपराधियों पर शिकंजा कैसा जा रहा है. एक फिर से योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. योगी सरकार ने देवरिया हत्यकांड मामले में एसडीएम, 1 क्षेत्राधिकारी, दो तहसीलदार, तीन लेखपाल, 1 हेड कांस्टेबल, 4 कांस्टेबल, 2 हल्का प्रभारी और 1 थाना प्रभारी समेत 15 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है. हत्याकांड की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा. बताया गया कि रिपोर्ट में इनअधिकारियों की लापरवाही सामने आई है.

 

 इस पूरे मामले की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहन समीक्षा की और कहा कि दोषी कोई भी हो नहीं बचेगा. गुरुवार को घटना की गहन समीक्षा करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि हर एक पर कार्रवाई की जाएगी. इसी कड़ी में इन अफसरों पर गाज गिरी है. शासन की रिपोर्ट में जनपद देवरिया की तहसील एवं थाना रूद्रपुर स्थित ग्राम फतेहपुर में घटित घटना के संबंध में दोषी कर्मचारी/अधिकारी की घोर लापरवाही एवं कर्तव्यपालन में शिथिलता संज्ञान में आई है.

आपको बता दें कि, देवरिया जिले के रुद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव के टोला लेहड़ा में 2 अक्टूबर को सत्य प्रकाश दुबे के घर के पास प्रेमचंद यादव की हत्या हो गई थी. इसके बाद प्रेम यादव के समर्थकों ने सत्य प्रकाश के घर में घुस कर मौजूद सभी 6 लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया. मामले में सत्य प्रकाश दुबे, उनकी पत्नी दो बेटी एक बेटा समेत पांच सदस्यों की निर्मल हत्या कर दी गई थी.



RELATED NEWS
Leave a Comment.