National News
Aaj Ka Rashifal 07 October 2023 : सिंह, तुला, धनु राशि वाले आर्थिक मामलों में सावधान रहें, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल 07-Oct-2023

Horoscope Today 07 October 2023: ज्योतिष के अनुसार 07 अक्टूबर 2023, शनिवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है. आज कन्या राशि वालों को कोई खरी खोटी सुनने को मिल सकती है और आय और व्यय में तालमेल बनाकर आगे बढ़ेंगे राशि वालों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)
आज का दिन आपके लिए पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आने वाला है.आपके परिवार के सदस्य आपकी बातों से प्रसन्न रहेंगे और आप  उनके साथ मिल बैठकर कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे. आपकी किसी कार्य के प्रति भी रुचि जागृत हो सकती है. आपके कुछ नये निवेश से  आपको लाभ मिलेगा, जो लोग कहीं घूमने फिरने जाने के प्लानिंग कर रहे हैं, तो वह अपने माता-पिता से पूछ कर जाएं. प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ रोमानी दिन व्यतीत करेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)
आज का दिन आपके लिए  सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है. परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से  माहौल खुशनुमा रहेगा और परिवार के सदस्य भी लोगों की आव भगत करते नजर आएंगे. आपको आपकी कार्य कुशलता की वजह से मान सम्मान मिलेगा. बच्चों के व्यवहार पर आप पूरा ध्यान दें, नहीं तो वह किसी गलत काम की और अग्रसर हो सकते हैं. आप  कोई जरूरी जिम्मेदारी में ढील ना डालें. यदि आपने किसी से धन उधार लेने का सोचा है, तो वह भी  आपको आसानी से मिल जाएगा.

मिथुन राशि (Gemini)
आज का दिन आपके लिए रचनात्मक कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा. आपका कारोबार में आज काम अच्छा चलेगा और आपको उम्मीद से ज्यादा धन मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा. कलात्मक भाव से ओत प्रोत रहेंगे. आप  अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने फिरने जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. यदि किसी समस्या के कारण परेशान थे, तो आपकी वह चिंता भी  दूर होगी. संतान के विवाह को लेकर  आप अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं.नव विवाहित जातकों के जीवन में  किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है.

कर्क राशि (Cancer)
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. नौकरी में कार्यरत लोगों को  अधिकारियों का पूरा साथ मिलेगा और आप किसी जमीन, मकान अथवा वाहन आदि को खरीदने का यदि प्रयास कर रहे थे, तो आपकी वह इच्छा पूरी हो सकती है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को  कोई अच्छा अवसर आ सकता है. आप अपने बिखरे कारोबार को संभालने में आप दिन का काफी समय लगाएंगे, लेकिन किसी अजनबी पर भरोसा करके आप कोई जानकारी लीक ना होने दे, नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकता है. लेनदेन से संबंधित मामलों में  आपको अपनी आंख व कान खुले रखकर काम करना होगा.

सिंह राशि (Leo)
आज का दिन आपके लिए कार्य क्षेत्र में कुछ बदलाव लेकर आने वाला है.  आपको नौकरी के साथ-साथ किसी पार्ट टाइम कार्य को करने का मौका मिलेगा और यदि आपने कुछ योजनाएं बनाई थी, तो  आपको उनसे अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा. सामाजिक कार्यक्रमो में  आप भाग ले सकते हैं, जिससे आपकी छवि और निखरेगी. किसी दूर रहे परिजन से फोन के जरिए  आपको कुछ सूचना सुनने को मिल सकती है. आपके पिताजी से आज अपने मन की बात को साझा करने का मौका मिलेगा, जिसे वह पूरी भी अवश्य करेंगे.

कन्या राशि (Virgo)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. परिवार के सदस्यों के प्रति प्रेम व स्नेह बना रहेगा, लेकिन परिवार में यदि सदस्यों में किसी बात को लेकर अनबन चल रही है, तो उसमें आप दोनों पक्षों की सुनकर ही कोई निर्णय ले, तो अच्छा रहेगा, नहीं तो आपको कोई खरी खोटी सुनने को मिल सकती है और अपनी आय और व्यय में तालमेल बनाकर आगे बढ़ेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आप कार्यक्षेत्र में एक्टिव रहेंगे, जिससे आप  अपने जूनियर्स की कुछ गलतियों को भी बाहर निकाल सकते हैं, लेकिन अधिकारियों से यदि आप किसी बात को करने वाले थे, तो उसके लिए आप कुछ समय रुक जाएं.

तुला राशि (Libra)
आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है.  आप आर्थिक मामलों में सावधान रहे, नहीं तो आपका कोई नुकसान हो सकता है. जीवन साथी के साथ  आप कहीं घूमने फिरने जाने की प्लानिंग कर सकते हैं और यदि आपको कोई सेहत संबंधित समस्या चल रही है, तो उसमें ढील ना दे. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा फोकस करना होगा. जीवनसाथी यदि आपको किसी काम को करने के लिए कहे, तो पहले उनकी बात सोचो और समझे, तभी आगे बढ़े. विद्यार्थियों को  किसी और विषय के प्रति रुचि जागृत हो सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति  आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है, जिससे आप बहुत ही तोल मोल कर बोले, नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है और संतान पक्ष की ओर से आपको  कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आप अपने धन को किसी बचत की योजना में लगाये, जिसका भविष्य में आपको लाभ मिल सके, लेकिन मित्रों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे. आप  किसी नए वाहन को अपने घर लेकर आ सकते हैं.

धनु राशि ( Sagittarius)
आज का दिन आपके लिए व्यापार मे वृद्धि लेकर आएगा. आपकी भगवान के प्रति आस्था बढेगी, जिसे देखकर परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे और आप अपने रुके हुए कामों को आसानी से पूरा कर पाएंगे, लेकिन आपको  किसी काम से बेवजह  समस्या हो सकती है. कार्य क्षेत्र में आपको किसी की बात में बेवजह टांगें नही अडानी है व अपने कामों से मतलब रखना होगा. आप अच्छे कामों से अधिकारियों की आंखों का तारा बनेंगे, जिससे आपको प्रमोशन भी मिल सकता है. यदि संतान की पढ़ाई से संबंधित कोई समस्या है, तो उसे लेकर  आप उनके गुरुजनो से बातचीत कर सकते हैं.

मकर राशि (Capricorn)
आज का दिन आपके लिए कुछ उलझने लेकर आने वाला है. यदि आपको किसी बात को लेकर परेशानी चल रही थी, तो तुमसे  आपको छुटकारा मिलेगा और कार्य क्षेत्र में आपके विरोधियों से सतर्क रहने की आवश्यकता है, नहीं तो वह आपको परेशान कर सकते हैं. पारिवारिक जीवन में आपसी प्रेम बना रहेगा. आपको राजनीतिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को  सावधान रहने की आवश्यकता है. जीवनसाथी को  आप कहीं घूमाने फिराने लेकर जा सकते हैं, जिसमें आप अच्छा खासा धन खर्च करेंगे और उनके लिए कोई उपहार भी लेकर आ सकते हैं. 

कुंभ राशि (Aquarius)
आज का दिन आपके लिए सुख साधनों में वृद्धि लेकर आने वाला है और आप  आप संतान की फरमाइश पर कुछ आवश्यक वस्तुओं के खरीददारी कर सकते हैं और माता-पिता को  आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जाने जा सकते हैं. आपके मन में प्रेम व स्नेह की भावना बनी रहेगी. यदि किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें, लेकिन आपका किसी नए मकान, दुकान, वाहन आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा. परिवार के सदस्यों के साथ  आप कुछ मनोरंजन करने के लिए सोच विचार कर सकते हैं.

मीन राशि (Pisces)
आज का दिन आपके लिए खर्चों भरा रहने वाला है.  आप किसी वाद विवाद में पडने से बचे और आपके सामने कुछ ऐसे खर्चे आएंगे, जो आपको मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पर सकते हैं और परिवार का कोई सदस्य यदि लंबे समय से बीमार चल रहा था, तो  उसमे सेहत में भी सुधार होगा, जिससे आपको खुशी होगी. यदि आपने पहले किसी से धन  उधार लिया था, तो आप उसे लौटाने की धीरे-धीरे कोशिश करें, नहीं तो आपके ऊपर एक बोझ आ सकता है. जीवनसाथी की सलाह आपके कारोबार के लिए  कारगर सिद्ध होगी, लेकिन आपका अपने भाई से किसी बात को लेकर कोई वाद विवाद खड़ा हो सकता है.



RELATED NEWS
Leave a Comment.