State News
नक्‍सलियों व जवानों के बीच मुठभेड़, एक नक्‍सली ढेर 17-Oct-2023

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले के मद्देड़ इलाके में नक्‍सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ की खबर आ रही है। नक्‍सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ सुबह से जारी है।

इस मुठभेड़ में एक बड़े नक्‍सली के मारे जाने की खबर है। मुठभेड़ स्थल से एक नक्‍सली का शव बरामद किया गया है, जोकि नक्‍सली नेता डीवायसीएम नागेश का बताया जा रहा है। मुठभेड़ स्‍थल से एके-47 हथियार भी बरामद किया गया है। बीजापुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है।

बतादें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। यहां दो चरणों में चुनाव होने हैं। नक्‍सल प्रभावित बीजापुर सहित बस्‍तर संभाग इलाकों में 7 नवंबर को मतदान होंगे।

जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों के जवानों को मद्देड़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोरंजेड-बंदेपारा के जंगलों में मद्देड़ एरिया कमेटी प्रभारी डीवायसीएम नागेश, सचिव एसीएम बुचन्ना,एसीएम विश्वनाथ एवं अन्य 15-20 सशस्त्र नक्‍सलियों की मौजूदगी की जानकारी मिली।

इलाके में बड़े नक्‍सलियों की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद बीजापुर से डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ एवं सीआरपीएफ 170 की संयुक्त टीम नक्‍सल विरोधी अभियान पर निकली थी। सर्चिंग के दौरान मंगलवार सुबह बंदेपारा के जंगल में जवानों और नक्‍सलियों की बीच मुठभेड़ हुई।

जवानों को नक्‍सली द्वारा कोरंजेड-बंदेपारा के जंगल में कैंप लगाने की जानकारी मिली थी। पुलिस के मुताबिक दोनों ओर से करीब एक घंटे तक फायरिंग हुई। मुठभेड़ के बाद सर्चिंग अभियान जारी है। मुठभेड़ में एक नक्‍सली के मारे जाने तथा मौके से एके- 47 बरामद होने की खबर है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.