National News
राजस्‍थान में199 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू...EVM में बंद होगी प्रत्याशियों की किस्मत 25-Nov-2023

राजस्‍थान में विधानसभा चुनाव की 199 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। कांग्रेस प्रत्‍याशी की मौत हो जाने के कारण करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव स्‍थगित हो गया है। विधानसभा की 199 सीटों पर 1,863 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, जिनकी किस्‍मत का फैसला पांच करोड़ 25 लाख 38 हजार 105 मतदाता करेंगे।

पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जाएंगे। सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। इस अवसर पर पहली बार वोट देने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी ढेरों शुभकामनाएं।

इस बार कांग्रेस सरकार रिपीट होगी

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बोले इस बार कांग्रेस सरकार रिपीट होगी, ये तय है। अभी लोगों का मूड सरकार रिपीट करने का है। केरल में 70 साल से कांग्रेस और सीपीआई( एम) बारी-बारी से सत्ता में आती थी, लेकिन इस बार सीपीआई (एम) की सरकार दोबारा बनी क्योंकि उन्होंने अच्छा काम किया। लोग समझते हैं कि कोविड के दौरान हमने अद्भुत काम किया, हमारे भीलवाड़ा मॉडल की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा हुई। हमारी योजनाएं लोगों को पसंद आ रही हैं।

22 लाख से ज्यादा नए मतदाता करेंगे वोटिंग

18-30 आयु वर्ग के 1,70,99,334 युवा मतदाता मतदान करेंगे, जिनमें 18-19 आयु वर्ग के 22,61,008 नए मतदाता शामिल हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि कल मतदान से पहले तीन लाख से अधिक लोगों ने डाक मतपत्र के माध्यम से अपने मताधिकार का प्रयोग किया।



RELATED NEWS
Leave a Comment.